इन 10 क्रिकेटरों को मिलता है सबसे अधिक पैसा, करोड़ों के है मालिक

भारत में सभी खेलों में क्रिकेट को सबसे अधिक पसंद किया जाता है दिन प्रतिदिन क्रिकेट के प्रशंसक भारत में लगातार बढ़ रहे हैं जबसे आईपीएल शुरू हुआ है इसके बाद से लोगों का क्रिकेट के प्रति प्रेम और अधिक दिखने लगा है। भारत में क्रिकेट खिलाड़ियों को किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं आता जाता है। बीसीसीआई पूरे विश्व में सबसे अमीर बोर्ड माना जाता है। वह अपने खिलाड़ियों को भारी-भरकम फीस भी देता है। आइए जानते हैं 10 क्रिकेटरों के बारे में जो सबसे अधिक पैसा कमाते हैं।

सुरेश रैना

बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना भारत के मिडिल आर्डर का एक मजबूत स्तंभ माना जाता है हालांकि पिछले वर्ष उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन इससे पहले वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। सुरेश रैना को हर साल 22 करोड़ की कमाई होती है।

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाज पैट कमिंस वर्तमान समय में एक बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। पैट कमिंस आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलते हैं वह सालाना लगभग 23 करोड़ रुपए कमाते हैं।

एबी डी विलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स वर्तमान में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं आपको बता दें कि एबी डी विलियर्स को 360 बल्लेबाज कहा जाता है। डिविलियर्स हर साल लगभग 23 करोड़ रुपए कमाते हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के जबरदस्त गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज के समय में मुख्य गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। बुमराह की सालाना कमाई लगभग 31 करोड़ रूपए है।

स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। स्मिथ अपनी खास बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं उनकी सालाना कमाई लगभग 55 करोड़ रुपए है।

हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज के समय एक मजबूत स्तंभ माने जाते हैं हार्दिक पांड्या की हर साल की कमाई की बात करें तो वह सालाना 59 करोड़ रुपए कमा लेते हैं।

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स फिलहाल आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं लेकिन वह कमाई में बहुत आगे हैं। बेन स्टोक्स सालाना 60 करोड रुपए की कमाई कर लेते हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वर्तमान समय में भारत के उप कप्तान भी हैं। रोहित शर्मा हर साल करीब 75 करोड रुपए कमा लेते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अभी वह सीएसके की कप्तानी करते हैं धोनी की सालाना कमाई 108 करोड रुपए है।

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक बेहतरीन बल्लेबाज है। विराट कोहली की सालाना कमाई लगभग 208 करोड रुपए है।