इन 10 विदेशी क्रिकेटरों ने भारतीय लड़कियों से रचाई शादी, नंबर 3 ने तो धर्म ही बदल लिया !

दोस्तो हमारे भारत देश में खेलों की कोई कमी नहीं है। लेकिन अगर बात करे लोगो के सबसे ज्यादा पसंदीदा खेल की, तो ज्यादातर लोगों को क्रिकेट ही पसंद है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है। जिसे न सिर्फ लोग देखते है। बल्कि खेल का पूरी तरह से मज़ा भी उठाते है।

और खेल को दिल से इंजॉय करते है। और अगर बात करे, इस खेल के प्रसिद्धि को, तो यह खेल भारत ही नहीं दूसरे देशों में भी बहुत लोकप्रिय है। खबरों के मुताबिक आज हम बात करेगे। 10 ऐसे विदेशी क्रिकेटर्स जिन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी करी। और आज अपने जीवन बहुत खुश है। बता दे, की विदेशी सारी टीमें लगभग भारत आ चुकी है। और हमारी भारतीय टीम भी कई बार विदेशी दौरों पर जा चुकी है।

विदेशों में अगर विदेशी क्रिकेटर्स की बात करे, तो बहुत से विदेशी क्रिकेटर्स ऐसे है। जो आए तो थे, भारत घूमने लेकिन भारत की संस्कृति यहां की परम्परा को देख के बेहद खुश हुए। और बहुत से विदेशी क्रिकेटर्स भारत के बस गए। आइए जानते है, 10 ऐसे क्रिकेटर्स के बारे के जिन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी करी।


नंबर 1 पे हम बात करेगे, शॉन टेट और मासूम शिंघा की आपको बता दे, की ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट ने भारतीय मॉडल मासूम सिंघा से शादी की। बता दे, की साल 2010 में शॉन टेट राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे। तब पहली बार वो मासूम सिंघा से मिले। फिर शॉन ने पेरिस में उन्हे प्रोपोज किया। और भारत के एक साल के अंदर ही दोनो भारतीय रिवाजों के साथ शादी के बंधन में बंध गए।


दूसरे नंबर पे हम बात करेगे, माइक ब्रियर्ली और मन साराभाई की जिन्होंने 1981 के एशेज सीरीज के हीरो माइक ब्रियरली से शादी की। बता दे, की मन साराभाई मशहूर उद्योगपति गौतम साराभाई की बेटी है। जानकारी के लिए बता दे, की मन साराभाई की मां चाहती थी। की उनका दामाद गुजराती और दूसरी भाषाओं को बखूबी जानता हो। इसलिए माइक ब्रियरली को गुजराती भी सीखनी पड़ी थी।

तीसरे नंबर पर हम बात करते है, जाहिर अब्बास और रीता लथुरा के बारे में, बता दे, की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जाहिर अब्बास ने इंग्लिश क्लब ग्लास्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हुए। रीता से मुलाकात की। बता दे, की 1988 शादी तक इस दोनो ने एक दूसरे को डेट किया। और फिर शादी करली। उसके बाद रीता को अपना नाम बदलना पड़ा। और वो समीना अब्बास बन गई।

चौथे नंबर पर है। मोहसिन खान और रीना रॉय, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान ने बॉलीवुड की अभिनेत्री रीना रॉय से 1983 में शादी करी। आपको बता दे, की मोहसिन अपना कैरियर बॉलीवुड में भी आजमा चुके है। उन्होंने साल 1989 में जे पी दत्ता की एक फिल्म में काम किया था। रीना रॉय और मोहसिन खान की एक बेटी भी है। जो की अपना मां के साथ रहती है।

पांचवे नंबर पर बात करेगे। मुथैया मुरलीधर और मधिमलर राममूर्ति की, श्रीलंका के मुथैया को भारत की मधिमलार ने पूरी तरह से आउट कर दिया। बता दे, की राममूर्ति प्रसिद्ध ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राममूर्ति की बेटी है। बता दे, की श्रीलंका के तेज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन और मधिमलार ने 21 मार्च 2005 को चेन्नई में शादी की।

छतवे नंबर पर है। शोएब मलिक और सानिया मिर्जा, जहां दोनो ही अपने काम को लेकर बहुत प्रसिद्ध है। शोएब मलिक पाकिस्तान के क्रिकेटर तो वहीं सानिया मिर्जा भारतीय टेनिस प्लेयर दोनो की फैन फॉलोइंग भी बहुत अच्छी है। दोनो ने 2010 में शादी की। बता दे, की सानिया ने अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ सगाई तोड़ के शोएब के साथ शादी की थी।

सातवे नंबर पर, सर रिचर्ड्स विलियम और नीना गुप्ता, वेस्ट इंडीज के खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ी रिचर्ड्स विलियम और नीना गुप्ता ने शादी नही की। लेकिन दोनो की एक बेटी है। जिसका नाम मशाबा गुप्ता है। और वो एक मशहूर फैशन डिजाइनर है।

आंठवे नंबर पर है। ग्लेन मैक्सवेल और विनी रमन, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी भारतीय प्रेमिका विनी के साथ अपने शादी रचाई। विनी रमन मेलबर्न में स्थित एक फार्मासिस्ट है।

नौवे नंबर पर हम बात करेगे, हसन अली और शमीय आरजू के बारे में, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन ने भारतीय महिला शामिय से शादी की।

दसवें और आखरी नंबर पे है, ग्लेन टर्नर और सुखविंदर कौर, न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्लेन टर्नर ने भारत की सुखविंदर से साल 1973 में शादी में को। ये है कुछ विदेशी क्रिकेटर्स जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी करी। और आज जीवन को मिल जुल के खुशी से साथ में है।