10 भारतीय खिलाडी जिनके पास मौजूद है महंगी-महंगी गाड़ियाँ

अगर भारत और उसके आसपास के मुल्कों की बात करें तो निसंदेह क्रिकेट यहां सबसे बड़ा खेल माना जाता है। क्रिकेट में नाम, शोहरत और पैसा सब बेशुमार रहता है और इसलिए बच्चे इसी खेल में सबसे ज्यादा आना पसंद करते हैं। आज हम आपको बताएंगे उन 10 क्रिकेटरों के नाम जिनके पास है भारत की सबसे महंगी कारें ।

10 : केएल राहुल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को महंगी गाड़ियों का बहुत शौक है। अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए राहुल ने कुछ दिनों पहले ही मर्सिडीज C43 AMG खरीदी जिसके लिए उन्हें चुकाने पड़े पूरे 75.35 लाख रुपए।

9. शिखर धवन

भारत के ओपनर शिखर धवन भी महंगी गाड़ियों के शौक में पीछे नहीं रहते। धवन ने कुछ सालों पहले मर्सिडीज CL350 CDI खरीदी जिसे भारत में इस क्लास की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक माना जाता है। इसे खरीदने के लिए शिखर धवन ने 80 लाख रुपए खर्च किए। यह गाड़ी 220 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड से चल सकती है।

8. दिनेश कार्तिक

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। कार्तिक ने भले ही साथ अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो लेकिन आईपीएल में निरंतर खेलते आ रहे हैं। कार्तिक के पास भारत की सबसे महंगी स्पोर्ट्स कारों में से एक है। उन्होंने कुछ साल पहले पोर्श केमन S खरीदी थी जिसके लिए उन्हें 85 लाख रुपए खर्च करने पड़े थे।

7. सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से प्रसिद्ध सुरेश रैना के पास पोर्श बॉक्सटर कार है जिसके लिए उन्हें 85 लाख रुपए खर्च करने पड़े थे। इस कार को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में केवल 4.7 सेकेंड का वक्त लगता है और इसकी उच्चतम रफ्तार 275 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

6. रोहित शर्मा

भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा BMW M5 कार के मालिक है। रोहित ने बताया था कि यह उनकी ड्रीम कार है। बता दे कि इस कार के लिए रोहित को 1.5 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े थे।

5. सचिन तेंदुलकर

भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पास बहुत सी महंगी गाड़ियां है लेकिन उनमें से सबसे महंगा है BMW i8 जिसके लिए सचिन को खर्च करने पड़े थे पूरे 2.62 करोड रुपए।

4. हार्दिक पांड्या

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हमेशा से ही आलीशान जिंदगी बिताने की शौकीन रहे हैं। उनके पास यूं तो बहुत ही महंगी गाड़ियां है लेकिन उनमें सी सबसे महंगी है लेंबोर्गिनी हरिकन जिसके लिए उन्हें 3.73 करोड रुपए चुकाने पड़े थे। यह कार केवल 2.9 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को छू सकती है।

3. विराट कोहली

भारत की मौजूदा कप्तान विराट कोहली के पास भी महंगी गाड़ियों का एक जत्था है। विराट को भी शुरू से ही महंगी गाड़ियों का शौक रहा है। लेकिन विराट की सबसे महंगी गाड़ी है ऑडी R8 V10 जिसके लिए विराट ने 3.5 करोड रुपए खर्च किए थे।

2 : युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह भी महंगी गाड़ियों का शौक रखते हैं। उनके पास मौजूद गाड़ियों में से सबसे महंगी है लैंबोर्गिनी Murcielago जिसे युवराज ने 3.6 करोड़ रुपए में खरीदा था।

1 : वीरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सेहवाग के पास Bently Continental Flying Spur मौजूद है। इस कार के लिए वीरू ने 3.74 करोड़ रुपए खर्च किए थे।