इन 10 IPL टीमों के कप्तान हुए तय, 4 भारतीय तो 3 होंगे विदेशी कप्तान !

दोस्तों भारत में नही बल्कि दुनिया भर क्रिकेट की सबसे पसंदीदा क्रिकेट लीग आईपीएल को ही माना जाता है। और जब से आईपीएल की शुरुवात हुई है, तब से आज तक हमेशा आईपीएल को पसंद किया गया है। दोस्तो आपको बता दे, की इस बार आईपीएल में 8 नही बल्कि 10 टीमें शामिल होने वाली है। और इतना ही नहीं बल्कि इस साल आईपीएल के पहले हमे मेगा ऑक्शन देखने को मिलेगा।

आपको बता दे, की जब आईपीएल का पिछला सीजन मतलब 2021 समाप्त हुआ था, इस दौरान बहुत सी ऐसी टीमें सामने आई जिन्होंने बहुत से चौकाने वाले फैसले किए। क्योंकि कुछ खबरे ऐसी है, जैसे साल 2022 आईपीएल में विराट का केकेआर की कप्तानी छोड़ना, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का उनकी टीम से अलग होना। और इसके अलावा आईपीएल के अगले सीजन में हमे टीमों के कप्तान के रूप में भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी देखने को मिलेगे।

दोस्तो शायद आपको पता नही होगा, तो हम आपको बता दे, की आईपीएल के पिछले सीजन के सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और सीएसके टीमें थी। जहां मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया वही सीएसके टीम ने 4 बार धोनी के चलते खिताब अपने नाम किया। और अब आईपीएल के अगले सीजन में भी हमे मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा और सीएसके के कैप्टन धोनी ही नजर आएंगे।

लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई फ्रेंचाइजी इस साल आईपीएल का हिस्सा हैं। लखनऊ से केएल राहुल और अहमदाबाद के लिए हार्दिक पांड्या का नाम लिया जा रहा है। हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर इन दो खिलाड़ियों पर अहमदाबाद टीम को हिस्सा लेना है, ये बात सामने आई है। हालांकि अभी दोनो टीम ने कोई आधिकारिक ऐलान नही किया है। आपको बता दे, की आईपीएल 2021 के सीजन में दिल्ली कैपिटल की कप्तानी रिषभ पंत और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन करते हुए दिखे थे।

और फिलहाल इस बार के लिए दुबारा टीमों ने यही फैसला किया है। जहां दिल्ली की कप्तानी हमे ऋषभ पंत और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी हमे संजू सैमसन करते दिखेंगे। और हम ऐसा मान सकते है, की राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी में हमे संजू सैमसन देखने को मिलेगे, तो वही हैदराबाद की तरफ से हमे केन विलियमसन को कप्तान देखने को मौका दिया गया है।

वही अगर केकेआर की बात करे, तो दो ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हे मौका मिला है लेकिन अभी तक टीम के कैप्टन का फैसला नहीं किया गया है। और वही पंजाब किंग्स टीम भी अपना नया कैप्टन ढूंढने में लगी है, क्योंकि केएल राहुल ने अब पंजाब का साथ छोड़ दिया है। लेकिन आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल का नाम कप्तान के रूप में सामने आ रहा है।