‘मिठाई बांट दीजिए खुशी का मौका है’, IPL में शामिल हो गयी 2 नई टीमें.. अहमदाबाद और लखनऊ !

दोस्तो आईपीएल 2021 के बारे में सारी दुनिया जानती है। किस तरह से सीएसके ने केकेआर के सामने मुकाबला करते हुए। केकेआर को हार का स्वाद चखाया था। और अब आईपीएल 2022 के लिए नई नई खबरे सामने आ रही है। कुछ ही दिन पहले खबर आई थी। की अगले सीजन में आईपीएल में दो नई टीमों का आगमन होगा।

और आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो जायेगी। इस खबर को सुनकर आईपीएल के फैंस बेताब थे। की आखिर कोन सी दो टीमें आईपीएल के अगले सीजन में जुड़ेगी। आईपीएल 2021 का सफर दर्शकों के लिए बहुत रोमांचक भरा साबित हुआ। जिसमे सारी ही टीमों उनके खिलाड़ियों और फैंस ने बहुत मनोरंजन किया। अब बारी आ गई है।

आईपीएल के अगले सीजन के बारे में बात करने की जिसमे बहुत कुछ बदलाव हमे जाने को मिलेंगे। दो नई टीमों के जुड़ने से न सिर्फ खेल में रोमांच बढ़ेगा। बल्कि खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलेगा। बता दे, की आज यानी 25 अक्टूबर को नई टीमों पर बोली लगी। जिसमे cvc कैपिटल ने अहमदाबाद और आरपी संजीव गोयनका ग्रुप लखनऊ पर बोली लगा चुके है। बता दे, की अभी तक दोनो नई टीमों का फाइनल नाम बताया नही गया है।

बता दे, की गोयनका ने 7090 करोड़ में लखनऊ की टीम खरीदी। लेकिन वहीं मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 5000 करोड़ ही नीचे भरा था। तो वहीं दूसरी तरफ फॉर्मूला वन के मालिक cvc ने अहमदाबाद 5600 करोड़ में खरीदी। बता दे, की इनके अलावा भी अडानी ग्रुप, मैनचेस्टर यूनाइटेड, हिंदुस्तान टाइम्स, और नवीन जिंदल भी इस लिस्ट में शामिल थे। खबरों के मुताबिक ऐसा खुलासा हुआ है, की सभी टीमों के पास 7000 करोड़ से लेकर 10,000 करोड़ तक की रकम थी। जिसमे cvc और गोयनका ग्रुप ने बाजी मारी।

अब टूर्नामेंट में मुंबई, चेन्नई, बेगलुरु, दिल्ली, राजस्थान, कोलकाता, हैदराबाद, पंजाब, और अब अहमदाबाद और लखनऊ की टीम भी शामिल होगी। दोस्तो जहां अभी तक आईपीएल के हर सफर में दर्शक बहुत मनोरंजन करते थे। वहीं अगले सीजन से दो नई टीमों के जुड़ने के बाद दर्शको को और भी मजा आने वाला है। बता दे, आईपीएल 2021 में सीएसके ने बाजी मारी थी।

और अब अगले सीजन से दो नई टीमें भी आईपीएल के मैदान में दूसरी टीमों से भिड़ती हुई नजर आएगी। देखना ये होगा, की नई टीमों का प्रदर्शन पुरानी टीमों के मुकाबले कितना मजबूत रहता है। और कैसा प्रदर्शन करके ये नई टीमें फैंस के दिलों में जगह बनाती है।