IPL से जल्द ही जुड़ेंगी दो नई टीमें, इस दिन होगी नीलामी

यूएई में 19 सितंबर से आई पी एल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने वाला है। इसके लिए सभी टीमों के खिलाड़ी और सदस्य यूएई में पहुंच चुके हैं। कुछ दिन पहले खबर आई थी जिसके अनुसार आई पी एल 2022 में 2 नई टीम शामिल होना चाहती हैं इसके लिए करीब 6 शहर टॉप लिस्ट में भी आ चुके थे।

अब एक बार फिर से यह खबर पक्की हो गई है कि आई पी एल 2022 में दो नई टीम खेलते हुए नजर आएंगे। दोनों टीमों के आने से आईपीएल और भी ज्यादा धमाकेदार होने वाला है। भारत में क्रिकेट के करोड़ों प्रशंसक हैं और वह यह जानने को काफी बेकरार है कि आखिर यह नीलामी कब होगी और कौन से दो टीमें आने वाले समय में आईपीएल में शामिल होने वाली हैं।

इस दिन होगी दोनों टीमों की नीलामी

आपको बता देंगे आई पी एल 2022 में 8 की जगह 10 टीम में टूर्नामेंट खेलने के लिए उतरेंगे। इन दो नई टीमों के लिए 17 अक्टूबर को नीलामी होगी आपको बता दें कि यूएई में अगले महीने T20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। आपको बता दें कि आई पी एल 2022 में 2 नई टीम शामिल होने के लिए फिलहाल अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला सबसे ऊपर माने जा रहे हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल के दो नई टीमों के लिए बोली लगाने की जानकारी देने की आखिरी तारीख 21 सितंबर है जबकि बिल्डिंग 5 अक्टूबर तक सुनी जा सकती हैं ए एन आई की रिपोर्ट के अनुसार 17 अक्टूबर को नीलामी होगी जबकि इसके बारे में पूछताछ 21 सितंबर तक ही की जा सकती है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने पीटीआई में कहा था कि कोई भी कंपनी 75 करोड रुपए देकर बोली के संबंधित दस्तावेज खरीद सकती है और दोनों टीमों के लिए आधार मूल्य 2000 करोड रुपए रखने का फैसला किया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी दो टीमें आई पी एल 2022 का हिस्सा बनने वाली हैं और कौन इन का मालिकाना हक लेंगे।