IPL 2022 की 2 नई टीमों के कप्तानों के नाम आए सामने, ये 2 दिग्गज़ खिलाड़ी हो सकते हैं नए कप्तान !

आईपीएल 2021 का सफर हमारे लिए बेहद ही खास रहा। जहां किसी टीम ने अपने प्रदर्शन से लाखों फैंस के दिलों में जगह बनाई। तो वहीं कई टीम जीत के करीब पहुंच कर भी वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई। इसके चलते बहुत से खिलाड़ियों ने मैदान में अपने प्रदर्शन से फैंस और दर्शकों को खुश किया। तो वहीं बहुत से खिलाड़ी कही ना कही पीछे छूट गए।

और अब आईपीएल के अगले सीजन की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। जिसमे मेगा ऑक्शन में कई टीमों के नाम सामने आए। और आपको बता दे, की अगले सीजन में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी हमे खेलती हुए नजर आएगी। जिससे आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो गई है। इसका मतलब आईपीएल 2022 में हमे 10 टीमों के बीच मुकाबला देखने मिलेगा। और आईपीएल के अगले सीजन का सफर और भी ज्यादा रोमांचक हो जाएगा।

लेकिन ही में आई खबर के अनुसार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद टीमों के कप्तान का नाम सामने आया है। जो अगले सीजन में अपनी अपनी टीमों को संभालते हुए नजर आयेगे। आइए खबरों के जरिए जानते है, टीमों के कप्तान के बारे में, दरअसल आईपीएल के अगले सीजन के लिए दो नई टीमों के नाम लखनऊ और अहमदाबाद सामने आए है। जिसके चलते इन टीमों के लिए दो नए कप्तान भी चुने जायेगे। ऐसे में रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल और वार्नर को कप्तानी के लिए पहले नंबर पर रखा जाएगा।

अब राहुल और वार्नर ही क्यों है, कप्तानी के लायक आइए जानते है, बता दे, की आईपीएल का अगले सीजन में हमे बहुत से बदलाव देखने को मिल सकते है। भारतीय और आईपीएल क्रिकेट प्रशंसकों को इससे बहुत मनोरंजन होगा। आईपीएल में दो नई टीमें हमे एक साथ देखने को मिलेगी। बता दे, की दो नई टीमों को मिला कर आईपीएल में कुल 10 टीमें होगी। जिसके बीच 74 मुकाबले होगे। बता दे, की लखनऊ की मैनचेस्टर फुटबॉल क्लब ने एक इक्विटी शेयर के जरिए इस टीम को ऑक्शन बिडिंग में जीता है।

ऐसे में टीम को नए कप्तान और पुरी मजबूत टीम की जरूरत पड़ेगी। जिसके चलते हमे नए नए खिलाड़ी भी देखने को मिल सकते है। अब बात करते है, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अदानी जिन्होंने अहमदाबाद की टीम खरीदी है। इस टीम को भी ऑक्शन में कप्तान और खिलाड़ियों की बोली लगानी पड़ेगी। बता दे, की अभी तक आईपीएल की 8 टीमों ने सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है। इसी के चलते ऑक्शन में टीमों के बड़े बड़े नाम बोली का हिस्सा बन सकते है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब इलेवन की टीम कैप्टन केएल राहुल को रिटेन नही कर सकती है। अगर राहुल ऑक्शन में आए, तब ये बात तय है, कि दोनो नई टीमों से कोई एक उन्हें खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी। साथ-साथ कप्तानी भी सौंपेगी। राहुल ने आईपीएल के 2021 सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दे, की केएल राहुल अभी तक आईपीएल में 94 मैच खेल चुके है। जिसमे वो 47 की औसत से सिर्फ 3273 रन ही बना पाए है। इसी में राहुल की 2 शतकीय और 27 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

बता दे, की बल्लेबाजी में केएल राहुल का कोई मुकाबला नहीं है। लेकिन जहां बात कप्तानी की है, तो अभी तक उन्होंने कुल 27 मैचों में कप्तानी की है। जिसमे उन्हे 14 मैचों में जीत हासिल हुई। इसलिए वो अपनी टीम पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने में चूक गए। वहीं अगर हम बात करे, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की जो की सनराइजर्स के कप्तान रह चुके है। लेकिन इस सीजन में उनकी जगह केन विलियमसन ने ली थी। और ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाली थी।

बल्लेबाजी के नजर से वार्नर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। वार्नर ऐसे पहले विदेशी बल्लेबाज है, जिन्होंने के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए है। लेकिन अगर बात करे, उनके इस सीजन की तो इस सीजन में वार्नर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। फिर भी अगर वार्नर का नाम ऑक्शन में आया। तो उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए, टीमें उनका नाम चुन सकती है। और अपने लिए कप्तान भी रख सकती है।