पक्के दोस्त से दुश्मन बन चुके हैं ये 3 दिग्गज़ भारतीय क्रिकेटर्स, एक जोड़ी तो है जानी दुश्मन

हमने क्रिकेट के मैदान में काफी खिलाड़ी देखे हैं जो पहले एक अच्छे दोस्त रहें हैं, लेकिन अब वो एक दूसरे के दुश्मन बन चुके हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही दोस्तों की बात बताएंगे जो अब दुश्मन बन चुके हैं.

1. गौतम गंभीर और विराट कोहली

गौतम गंभीर और विराट कोहली दोनों दिल्ली के खिलाड़ी है. जब विराट कोहली ने भारत के लिए पदार्पण किया था तब गौतम गंभीर एक सीनियर खिलाड़ी थे और विराट कोहली जुनियर. साल 2009 में जब विराट कोहली ने अपना पहला शतक लगाया था उस मैच में गौतम गंभीर मैन ऑफ द मैच बने थे. गौतम गंभीर ने तब अपना बड़ा दिल दिखाया था और विराट कोहली को अपना मैन ऑफ द मैच अवार्ड दे दिया था. गौतम गंभीर और विराट कोहली काफी अच्छे दोस्त थे, लेकिन साल 2013 के आईपीएल के दौरान दोनों के बीच झगड़ा हो गया था और उसके बाद से दोनों एक दूसरे के दुश्मन बन चुके हैं.

2. युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं तो युवराज सिंह भारत के सबसे शानदार मैच विनर रहे हैं. युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त थे और साल 2007 तक दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान करते थे. जब साल 2007 के दौरान राहुल द्रविड़ ने अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था तब बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी को भारत का नया कप्तान बनाया था. इस दौरान ऐसी बातें हो रही थी कि युवराज सिंह भारत के नए कप्तान बन सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ अब महेंद्र सिंह धोनी भारत के कप्तान बने. महेंद्र सिंह धोनी कप्तान बनने के बाद युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बीच झगड़ा होने लगा और दोनों की बातें नहीं बनी. उसके बाद भारत ने साल 2011 का विश्व कप जीता और फिर काफी लोगों ने महेंद्र सिंह धोनी को इस जीत का क्रेडिट दिया, लेकिन इसके हकदार युवराज सिंह थे जिन्होंने मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड जीता था. अब महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह एक दूसरे से ठीक से बात भी नहीं करते.

3. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक दोनों तमिलनाडु के खिलाड़ी है. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त थे और दोनों हमेशा एक दूसरे के साथ रहते थे. इन दोनों के बीच सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पत्नी से प्यार किया. फिर दिनेश कार्तिक और उनकी पत्नी का तलाक हुआ और फिर मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पत्नी से शादी की जिसके बाद दोनों एक दूसरे के दुश्मन बन गए.