3 भारतीय बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व बिस्पोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों का रिकॉर्ड बनाया था। उनके इस रिकॉर्ड को कोई भारतीय बल्लेबाज तोड़ नहीं सका है। एक बार तो करुण नायर सहवाग के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंचे थे। लेकिन नहीं कर पाए वो 3 बल्लेबाज जो वीरेंद्र सहवाग के 319 रिकॉर्ड को आने वाले समय में तोड़ सकते है।

विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट के 7 दोहरे शतक हैं। टेस्ट क्रिकेट में इनका सर्वाधिक स्कोर 254 रन है। और टेस्ट क्रिकेट का 27 शतक अब तक विराट कोहली के नाम हैं। विराट कोहली लंबी पारी खेलने की छमता रखते हैं। ऐसे में जिस दिन उनका बल्ला गरजा वह वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों के रिकार्ड को तोड़ देंगे।

रोहित शर्मा जिनका वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर 264 रनों का है। वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक इनके नाम हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा अब लगातार अपनी प्रदर्शन दिखा रहे हैं। रोहित शर्मा का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 212 रनों का है। आने बाले समय में अगर इन्हिने अपना बल्ला चला दिया तो वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों के रिकार्ड भी पीछे रह जायेगा।

ऋषभ पंत टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में इन्होने भी अपना कमल दिखाया हैं। ऋषभ पंत ने कम समय में ही टेस्ट क्रिकेट में अपना नाम बना लिया है। पंत ने अब तक 20 टेस्ट मैचों में 45.27 की औसत से 1358 रन बनाए हैं। पंत का बेस्ट स्कोर 159 रनों का है। ऐसे में अगर इनका बल्ला बोलने लगा तो वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों के रिकार्ड टूट सकता है।