MI के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने का कारण बने यह 3 खिलाड़ी, T20 WC से हो सकते हैं बाहर !

वर्तमान समय में यूएई में आई पी एल 2021 खेला जा रहा है जिसका 15 अक्टूबर को फाइनल मैच होगा इससे पहले लगभग प्लेऑफ की टीम तय हो चुकी है। प्ले ऑफ के लिए दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले ही क्वालीफाई हो चुकी हैं लेकिन अब कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो चुका है।

आईपीएल की 5 बार चैंपियन रही मुंबई इंडियंस इस बार प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाएगी और इसके पीछे मुख्य कारण उनके तीन खिलाड़ी रहे हैं जो इस टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। सबसे चिंता की बात यह है कि यह तीनों खिलाड़ी आगे होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सदस्य हैं। T20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई में ही खेला जाएगा जहां भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा।

यह खिलाड़ी रहे मुंबई इंडियंस के लिए विलन

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो मुंह में डेंस के इतने खराब प्रदर्शन के लिए उत्तरदाई हैं।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन बल्लेबाज है लेकिन इस बार वह टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और इसी वजह से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। आने वाले समय में यह खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में भी भारत के लिए चिंता का विषय बन सकता है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांडे भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से वह चोटिल हैं जिसकी वजह से गेंदबाजी भी नहीं कर पाते हैं। इस बार आईपीएल में उन्होंने बल्ले से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया हालांकि 1-2 मैच में उन्होंने कुछ रन जरूर बनाए हैं।

राहुल चाहर

राहुल चाहर मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और वह एक बेहतरीन स्पिनर हैं। राहुल चाहर को T20 वर्ल्ड कप की टीम में भी चयन किया गया है लेकिन वह आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसलिए चिंता है कि वह T20 वर्ल्ड कप में भी भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।