ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं अहमदाबाद के नए कप्तान, लखनऊ की कमान मिलेगी इस दिग्गज़ को !

दोस्तों आईपीएल 2021 और अब टी20 वर्ल्ड कप दर्शको के बीच में अपना बहुत धमाल मचा रहे है। जहां खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से लाखों लोगों के दिलो पर राज कर रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ कई खिलाड़ी अपनी निजी परेशानी के चलते मैदान में अपना हुनर नही दिखा पा रहे है। और इसी दौरान अब आईपीएल के अगले सीजन की खबरे सामने आने लगी है।

जिसमे से सबसे रोमांचक खबर ये है, की आईपीएल के अगले सीजन में 8 नही बल्कि 10 टीमें मैदान में आमने सामने टकराएगी। और ऐसे में आईपीएल का अगला सीजन और भी ज्यादा खतरनाक होने वाला है। आईपीएल के अगले सीजन में लखनऊ और अहमदाबाद टीम भी जुड़ेगी। अब तक आईपीएल में 8 टीमें थी।

तो वहीं अब 10 टीमों के साथ आईपीएल में और भी ज्यादा मजा आने वाला है। और इसी के साथ दर्शकों को ये जानना भी जरूरी हो गया है, की आखिर इन दो जय टीमों की कप्तानी किस खिलाड़ी के हाथो में होगी। तो आज हम जानेंगे, की दो खिलाड़ी कौन से है, जो आगे चलकर शायद इन दोनो नई टीमों के कप्तान बन जायेगे।

बता दे, की ऑस्ट्रेलिया और सनराइजर्स के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम अहमदाबाद टीम के कप्तान के रूप सामने आ रहा है। वे आईपीएल में रहकर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके है। और उनके पास आईपीएल का अनुभव भी है। और हाल ही में डेविड वार्नर ने भी अपने कुछ संकेत से ये बताया, की वह आईपीएल 2022 का हिस्सा हो सकते है।

और अगर बात करे, दूसरी टीम के कप्तान की तो सीएसके टीम के दिग्गज खिलाड़ी शुमार सुरेश रैना ऐसे खिलाड़ी है, जिनके हाथों में लखनऊ टीम की बागडोर सौंपी जा सकती है। सुरेश रैना को आईपीएल का काफी लंबा अनुभव है। और इतना ही नही, बल्कि उन्हें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल किया गया है। अगर वो लखनऊ टीम के कप्तान बने।

तो इस टीम को आगे जाने से कोई नही रोक सकता। बता दे, की आईपीएल 2022 में पुरानी 8 टीमों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। अगर सीधी भाषा में कहा जाए, तो यह 8 टीमें 4 खिलाड़ियों को अपने टीम में हमेशा रख सकती है। और बाकी खिलाड़ियों को ऑक्शन पूल में भेजना पड़ेगा।

तो वहीं दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद को ऑक्शन पूल में नीलामी से पहले पूल के 3 खिलाड़ियों को चुनना पड़ेगा। बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल 2022 की नीलामी की तारीख नियुक्ति होना अभी बाकी है। लेकिन अगर खबरों के मुताबिक बाते करे, तो दिसंबर में यह नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जा सकती हैं