विराट कोहली के साथ इन 3 खिलाड़ियो का भी बुरा वक़्त हुआ शुरू, रोहित शर्मा नही देंगे टीम में जगह

दोस्तो फिलहाल हमारी भारतीय क्रिकेट टीम में विराट और बीसीसीआई के बीच किस तरह तनातनी का माहौल चल रहा है, ये तो हम सभी जानते ही है। जहां एक तरफ पहले विराट ने खुद टी20 कप्तानी छोड़ी थी, उसके बाद ही बीसीसीआई ने विराट को वनडे कप्तानी से बाहर कर दिया। और इसी बात से भारतीय टीम में पिछले कई दिनों से विवादो का सिलसिला जारी है। और फिर भारत के सीमित ओवरों का नया कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया। दोस्तो आपको बता दे, की विराट की कप्तानी के चलते टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी देखने मिले, जिन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से एक नया मुकाम हासिल किया। और अपने इसी अंदाज के चलते टीम के नियमित सदस्यों में अपनी जगह बनाई।

लेकिन दोस्तो एक बुरी खबर ये है, की अब जब से विराट को वनडे कप्तानी से बाहर किया गया है, तब से कुछ ऐसे खिलाड़ी है, जिनका बुरा समय अब शुरू हो चुका है। और ऐसा माना जा रहा है, की शायद रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्हे टीम में शामिल ही ना किया जाए। और आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो विराट के बेहद खास थे, लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी के चकते उन्हे टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।

मोहम्मद सिराज
दोस्तो क्या आप जानते है, की मोहम्मद सिराज, विराट कोहली के सबसे खास खिलाड़ियों में से एक है। दोस्तो अपने खतरनाक प्रदर्शन के चलते सिराज ने टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन आईपीएल प्रदर्शन के बाद उनके पास भारतीय टीम में शामिल होने का एक मौका था। लेकिन अब जब रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेगे, तो सिराज का भारतीय टीम में शामिल होना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। बता दे, की सीमित ओवरों के क्रिकेट में सिराज ने भारतीय टीम की तरफ से ज्यादा मैचों में शिरकत नही की। और आगे भी खेल पाना उनके काफी मुश्किल सबित हो सकता है।

वरुण चक्रवर्ती
दोस्तो अगर इस खिलाड़ी की बात करे, तो भारतीय टीम के युवा स्पिनर वरुण चक्रवती भी टी20 वर्ल्ड कप के समय ही भारतीय टीम में शामिल हुए थे। और इसी दौरान आईपीएल में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था। हालाकि इन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नही किया। जिस तरह की उम्मीदें वरुण से की गई थी, उसमे ये खरे नहीं उतरे। और इसी वजह से वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्हे भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। और फिर हाल ही की बात करे, तो अब उन्हे दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भी टीम में शामिल नही किया गया। और रोहित शर्मा की कप्तानी के चकते ऐसा माना का रहा है, की वरुण के लिए भारतीय टीम में जगह बना पाना बेहद मुश्किल है।

युजवेंद्र चहल
दोस्तो ये बात हम सभी जानते है, की भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज युजवेन्द चहल, विराट कोहली के सबसे खिलाड़ियों में से है। हालाकि इसके बाद भी चहल को टी20 वर्ल्ड कप में टीम में शामिल नही किया गया था। और टीम में उनकी जगह राहुल चाहर को मिली थी। बता दे, की आईपीएल टीम में पिछले काफी समय से राहुल को रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए देखा जा चुका है। और ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है, के रोहित की कप्तानी के चकते आगे भी राहुल को टीम में लगातार मौका मिलता रहेगा। और अगर ऐसा हो गया तो निश्चित तौर पर चहल के कैरियर को ब्रेक लग सकता है। क्योंकि दोस्तो आने वाले समय में रोहित जब कप्तानी करेगे, तो जाहिर सी बात है, की रोहित अपने ही पसंदीदा खिलाड़ियों को शामिल करेगे, और ऐसे में माना जा सकता है, की राहुल चाहर का आगे का कैरियर काफी मजबूत हो सकता है। बता दे, की राहुल एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है। और अगर उन्हे लगातार टीम की तरफ से खेलने का मौका मिलता रहा, तो हो सकता है, की भारतीय टीम को राहुल चाहर के रूप में एक होनहार स्पिनर खिलाड़ी मिल जाए।