इन 3 खिलाड़ियो की किस्मत है बेहद खराब, बिना कोई मैच खेले कट जाएगा इंग्लैड दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल है इंग्लैंड के दौरे पर है और यहां उन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें 3 मैच पूरे हो चुके हैं और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बुरी तरह हार का सामना किया। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 76 रनों से मात दी।

कप्तान विराट कोहली पर भी तीसरे मैच में हार के बाद काफी दबाव बना हुआ है और वह अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना चाहते हैं इसके लिए कुछ बड़े खिलाड़ी भी टीम से बाहर हो सकते हैं और कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। इसी के साथ भारत के इस इंग्लैंड दौरे पर कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें शायद ही किसी मैच में खेलने का मौका मिलेगा और उनका पूरा समय बेंच पर बैठे हुए कट जाएगा। भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए इन तीन खिलाड़ियों का खेलना है बेहद ही मुश्किल।

अभिमन्यु इस्वरण

अभिमन्यु इस्वरण को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली। वह इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। अभिमन्यु बतौर ओपनर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन फिलहाल भारतीय टीम में काफी सलामी बल्लेबाज हैं जिनके होते अभिमन्यु को जगह मिलना बेहद मुश्किल है।

मयंक अग्रवाल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज महेंद्र अग्रवाल हालांकि टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं और उनका भारत की घरेलू पिच पर औसत भी बेहद शानदार है लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है टीम में केएल राहुल के होते रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका खेल पाना काफी मुश्किल है। हालांकि ऐसी बातें सामने आ रही है कि चौथे मैच में उन्हें खिलाया जा सकता है लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

उमेश यादव

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और भारत के लिए काफी मैच भी खेले हैं। इसके बावजूद भी उन्हें अब तक इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में चल रही सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है।

भारतीय टीम में वर्तमान समय पर काफी तेज गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसके चलते उन्हें टीम से बाहर करना काफी मुश्किल है अगर हम बात करें भारतीय तेज गेंदबाजों की तो इनमें जसप्रीत बुमराह शार्दुल ठाकुर इशांत शर्मा का नाम आता है जिन्होंने समय-समय पर अपनी प्रतिभा को दिखाया है इसके चलते यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस पूरी सीरीज में उमेश यादव को खेलना लगभग नामुमकिन है।