इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को IPL की वजह से मिली T20 वर्ल्ड कप में जगह !

अगले महीने 15 अक्टूबर से T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है जिसके लिए भारत समेत दुनिया की सभी क्रिकेट टीमों का ऐलान किया जा चुका है। इस बार काफी क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा करके लोगों को चौंका दिया है। इस बार सभी टीमों में अनुभवी और युवा दोनों खिलाड़ी देखने को मिलेंगे सभी खिलाड़ी

इस बड़े मंच को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं और अपना शत प्रतिशत देना चाहते हैं। इस बार T20 भारतीय क्रिकेट टीम में शिखर धवन हिस्सा नहीं है। आपको बता दें कि भारतीय टीम में ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के बदौलत T20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में सदस्य बने हैं।

सूर्यकुमार यादव

आई पी एल 2021 के मैच हो चुके हैं जबकि 19 सितंबर से यूएई में बाकी बचे हुए मैच संपन्न होंगे। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इनका आईपीएल करियर इतना शानदार रहा है कि इसकी बदौलत इन्हें भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह मिल गई है। आई पी एल 2021 में सूर्यकुमार अब तक 7 मैचों में 178 रन बना चुके हैं इससे पहले उन्होंने पिछले सीजन में 4 अर्धशतक की बदौलत 480 रन बनाए थे।

राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के बेहतरीन गेंदबाज राहुल चाहर ने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। आपको बताते हैं कि राहुल चाहर मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए आई पी एल 2021 में चार मैच में अब तक 11 विकेट हासिल कर चुके हैं इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 41 विकेट हासिल किए हैं।

वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। वरुण चक्रवर्ती ने अपनी गेंदबाजी से लगातार विपक्षी टीम को परेशान किया है।

आई पी एल 2021 में वरुण चक्रवर्ती में 7 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं लेकिन इनकी गेंदबाजी का पराक्रम बेहद जटिल है जिसके चलते यह विपक्षी बल्लेबाज को रन नहीं देते हैं। अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से वरुण चक्रवर्ती T20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय टीम का हिस्सा है।