वीडियो : कैमरून महिला गेंदबाज ने एक ही मैच में 4 बल्लेबाजों को किया मांकड़ से आउट

कल महिला क्रिकेट में युगांडा महिलाओं और कैमरून महिलाओं के बीच टी ट्वेंटी क्रिकेट का मैच खेला गया जो हमेशा याद किया जाएगा.

इस मैच में 1 नहीं, 2 नहीं, बल्कि 4 बार मनकंड तरीके से बल्लेबाजों को रन आउट किया गया. एक ही गेंदबाज ने ये मनकंड 4 बार किया और बल्लेबाजों को मनकंड करके रन आउट किया.

क्रिकेट में मनकंड तरीके से रन आउट करने का नियम हैं जिसमें गेंदबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज को गेंदबाजी रन अप करते समय रन आउट कर सकता है, लेकिन ऐसे आउट करना हमेशा खेल भावना के खिलाफ माना जाता है.

काफी बार गेंदबाजों ने मनकंड तरीके से बल्लेबाजों को रन आउट किया है, लेकिन हमेशा उन गेंदबाजों पर खेल भावना ना दिखाने के आरोप लगे हैं और इसका ताज़ा उदाहरण आईपीएल में जब रविचंद्रन अश्विन ने जॉस बटलर को रन आउट किया था तब देखा जा चुका हैं.

इस महिलाओं के मैच में कैमरून की गेंदबाज डौमा ने युगांडा महिलाओं के 4 बल्लेबाजों को मनकंड करके रन आउट किया और सभी को हैरान कर दिया. उस महिला ने एक भी बल्लेबाज को चेतावनी नहीं दी और सीधे मनकंड करती गयी और रन आउट करती गयी.

हर बार बल्लेबाज पहले ही क्रिज के बाहर जा रहे थे जिसका लाभ उठाते हुए डौमा ने युगांडा के बल्लेबाजों को मनकंड किया.

वैसे इन टीमों को ज्यादा कोई जानता नहीं उस वजह से उसकी इतनी ज्यादा चर्चा नहीं हुई, लेकिन सोशल मीडिया पर ये काफी प्रसिद्ध हुआ और इसके काफी सारें वीडियो भी वायरल हुए हैं.



लोगों ने ये तक कह डाला की, इस क्षण को देखकर रविचंद्रन अश्विन काफी खुश हुए होंगे.

वैसे रविचंद्रन अश्विन ने जब जॉस बटलर को मनकंड किया था तो उनकी काफी आलोचना हुई थी, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने तब भी कहां था की इसमें कोई बुराई नहीं हैं. अगर गेंदबाज का पैर हल्का आगें जाता है तो नो बॉल होती हैं तो ऐसे आउट करने में कोई बुराई नहीं हैं.