विराट कोहली के संन्यास के बाद इन 4 खिलाड़ीयो में कोई बन सकता हैं T20 कप्तान !

भारत समेत विश्व के प्रमुख खिलाड़ी फिलहाल यूएई में आईपीएल का खेल रहे हैं आपको बता दें कि आई पी एल 2021 को बीच में ही रोक दिया गया था जिसके बाद इसका दूसरा चरण यूएई में शुरू हुआ है।

इसके काफी मैच हो चुके हैं और जल्द ही इसका फाइनल मैच होगा। इस बार हुए मैचों में काफी रोमांच देखने को मिला। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार आईपीएल को एक नया चैंपियन मिलेगा।

विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद कर चुके हैं इस्तीफा की घोषणा

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले ही T20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय t20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। अब भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली के संन्यास के बाद टी-20 टीम की कमान संभाल सकते हैं। आइए जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी।

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के नए T20 कप्तान के बारे में दी सलाह

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के महान गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय टीम के कप्तान के बारे में अपनी राय रखी है उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के पास काफी ऐसे विकल्प है जो कप्तान बना सकते हैं।

इसके लिए उन्होंने बताया कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आने वाले समय में भारतीय T20 टीम के कप्तान बन सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने दो अन्य प्रमुख खिलाड़ी के बारे में बताया।

यह दो खिलाड़ी हैं मुख्य दावेदार

डेल स्टेन ने सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के अलावा कहा कि भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो T20 में कप्तानी कर सकते हैं। इन दोनों के अलावा सबसे मजबूत दावेदार श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा को अगला T20 कप्तान होने को लेकर लगभग निश्चित किया जा चुका है। लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।