भारतीय क्रिकेट टीम के 5 खिलाड़ी जो शराब-सिगरेट के हैं शौक़ीन

युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह हमेशा भारतीय क्रिकेट टीम में योगदान याद रखेंगे। 2011 ओडीआई विश्व कप को कौन भूल सकता है, यूवी ने पूरे देशवासियों में शामिल होने का मौका दिया था।

हालांकि, बॉलीवुड जीवन के साथ एक साक्षात्कार में, युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा ने दावा किया है कि यह सुपरस्टार क्रिकेटर को एक नशे की लत है। युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने इन अटकलों को बेकार बताया था । हालांकि एक बार वह छुट्टियों के दौरान शराब पी रहा था। कई पार्टियों और क्लबों में एक गिलास शराब के साथ देखा गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों की युवराज की ऊंचाई अभी भी बरकरार है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में कब और कौन सा खिलाड़ी इसे तोड़ने का कारण रखता है।

सचिन तेंदुलकर

क्या इस नाम ने आपको शराबी क्रिकेटरों की सूची में आश्चर्यचकित किया? हां, हम जानते हैं कि इस नाम को इस सूची में नहीं होना चाहिए था, क्योंकि इस नाम को अक्सर क्रिकेट के महान रिकॉर्ड में देखा जाता है। क्रिकेट के भगवान, जो भारत के लिए खेलने के रन और रिकॉर्ड डालते हैं। तेंदुलकर ने आज के तक के सारे रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखा है।

आप परेशान बिलकुल नहीं होइए, हम इस खिलाड़ी को अपमानित नहीं कर रहे हैं बस सच्चाई बता रहे हैं कि वे क्यों पी रहे थे। विश्राम के उद्देश्य से सचिन के पास एक बियर था। इस तस्वीर में, उनके बचपन के दोस्त विनोद कामली भी देखे जा सकते है , जिनकी पास बोतल पूरी तरह से होती है।

हालांकि, क्रिकेट से सेवानिवृत्त होने के बाद, सचिन ने खुद को क्रिकेटर से एक व्यापारी के रूप में सफलतापूर्वक बदल दिया। वह केरल ब्लास्टर्स, बेंगलुरु ब्लास्टर और तमिल थलाइवास जैसे कई स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी टीमों के मालिक हैं। वह एक स्मार्टफोन ब्रांड मालिक है जिसका नाम “Smartron” है

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष क्रम बल्लेबाज केएल राहुल एक अच्छे क्रिकेट परिवर्तन के माध्यम से पारित हो गए हैं। राहुल, जिन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू किया, आज टीम इंडिया में विकेटकीपर खिलाड़ी की भूमिका में देखा गया है।

वह भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं जिन्होंने सभी 3 प्रारूपों में 100 बनाई। हालांकि, वह गलत कारणों से समाचार में भी आया। उन्होंने अपनी तस्वीर को बीयर की एक बोतल के साथ पोस्ट किया, जबकि भारत वेस्टइंडीज के दौरे पर था और उन्होंने बस सभी सीमाओं को पार कर लिया। बीसीसीआई ने तुरंत जवाब दिया और उसे इस तस्वीर को हटाने के लिए कहा।

नोट: भारतीय टीम ने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज को का वो दौरा किया था।

इशांत शर्मा

वर्ष 2008 में, ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर खेले जाने वाली कॉमनवेल्थ बैंक यादगार श्रृंखला जीतने में ईशांत शर्मा में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता थी। यद्यपि वह स्थान जहां उन्होंने उन्हें प्रसिद्धि दी और उन्हें हेडलाइंस में लाया, वे भी अपनी छवि को खराब करने के लिए माध्यम थे।

2015 के दौरे के दौरान, उन्हें सिडनी क्लब पार्टी में शराब दी गई थी। सोशल मीडिया पर किसकी फोटो बहुत वायरल थी। इस तस्वीर में, सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार भी दिखाई देते हैं और भुवी को उनके मुंह में शराब पीने के लिए देखा जाता है।

अब वास्तविकता तस्वीर में क्या देखी गई है। ईशांत शर्मा, जो 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम में प्रवेश करते हैं, भारतीय परीक्षण टीम में सबसे अनुभवी और वरिष्ठ तेज गेंदबाज हैं।

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली सबसे फिट खिलाड़ियों की सूची में से एक है। उन्होंने बल्लेबाजी को सरल बना दिया है और बाद में सभी क्रिकेट रिकॉर्ड को जल्द से जल्द तोड़ने के लिए खुद को तैयार किया है।

कोहली को भारतीय क्रिकेट के सबसे योग्य खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, जो अक्सर विपक्षी क्षेत्रों और गेंदबाजों को परेशान करता है। यद्यपि यह कहानी नहीं थी जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर पहुंच गया।

कोहली ने 2012 में एक साधारण आईपीएल के बाद फिटनेस का मुद्दा गंभीरता से लिया। उन्होंने अपना खाना पूरी तरह से बदल दिया। उन्होंने महसूस किया कि सभी को तीनों प्रारूपों में खुद को जीवित रखने के लिए किसी को भी फिट करने की आवश्यकता है।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट के सबसे उपयुक्त खिलाड़ियों में से एक बनने से पहले, कोहली ने एक या दो पैग शराब का उपभोग किया। उन्होंने खुद को अतीत में शराब और पार्टी व्यक्ति भी माना।

विराट को आईपीएल मैच की ऑफ-सीजन पार्टी में धूम्रपान भी देखा गया था। वे भारतीय क्रिकेट टीम में घूम्रपान करने वालों की सूची में शामिल थे, लेकिन तब से बहुत कुछ बदल गया है।

भारतीय ऑल-राउंडर्स अब हार्दिक पांड्या धूम्रपान करने वालों की सूची में जाने जाते हैं। उन्हें हाल ही में धोनी की पत्नी साक्षी धोनी की जन्मदिन की पार्टी में सिगरेट पीने के लिए देखा गया था।