इन पांच भारतीय क्रिकेटरों ने की है दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी

अक्सर हम देखते हैं कि क्रिकेटर किसी भी धर्म मैं भेदभाव को नहीं मानते हैं। और यही बात भारतीय क्रिकेटरों में एकता बनाए रखने का काम करती है। आपको बताना चाहेंगे कि हाल ही में टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे और ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शादी कर ली है।

उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए दी है। उन्होंने लंबे समय से रिलेशन में चल रही अंजुम खान से शादी कर ली है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको पांच ऐसे भारत की खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की है।

जहीर खान

टीम इंडिया के पूर्व जुझारू गेंदबाज जहीर खान ने अपने नाम बहुत सारे रिकॉर्ड किए हैं। साल 2011 में इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था उसमें जहीर खान की अहम भूमिका थी। जहीर खान की शादी की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की है। इनकी शादी साल 2017 में हुई थी।

मंसूर अली खान पटौदी

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मंसूर अली खान का जन्म भोपाल में हुआ था। उनकी शादी की बात करें तो उन्होंने साल 1969 में बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की शादी कर ली थी।

मोहम्मद कैफ

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ एक बहुत ही अच्छे फील्डर माने जाते थे। मैं सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं वह अक्सर अपनी पत्नी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। आप को बताना चाहिए कि मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में शादी की थी उनकी शादी पूजा यादव से हुई है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। उनका नाम भारत के बड़े-बड़े बल्लेबाजों में गिना जाता है। मोहम्मदपुर जी ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड एक तरफ संगीता बिजलानी से शादी कर ली थी।

इमरान ताहिर

साउथ अफ्रीका के स्पिनर और खिलाड़ी इमरान ताहिर हमेशा ही अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करते हैं। उनकी शादी की बात करें तो उन्होंने साल 2007 में सुमैया दिलदार से शादी की थी। अभी के समय में वह अपने शादीशुदा जीवन में काफी खुश नजर आते हैं।