5 ऐसे खिलाड़ी जो अपने कैरियर में कभी 0 पर आउट नहीं हुए !

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चाहे वनडे हो चाहे टेस्ट मैच हो या फिर आप T20 मैच को ले लीजिए दुनिया में हमेशा ही खिलाड़ियों द्वारा अनेक रिकार्ड बनाए गए हैं। वनडे में बात करें तुम बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। और ऐसे ही एक अनोखे रिकॉर्ड की बात करें तुम बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं।

सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाली खिलाड़ियों में प्रथम स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का नाम आता है। वही क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए हैं। आज हम आपको पांच ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अपने कैरियर में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए हैं।

जैक्स रुडोल्फ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक्स रूडोल्फ का कैरियर काफी कम रहा होगा उन्होंने अपने कैरियर में 45 मैच ही खेले हैं। 45 मैचों में उन्हें सिर्फ उन 39पारियां ही खेलने को मिली थी। अपनी इन 39 पारियों में उन्होंने 1174 रन बनाए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी इन 39 पारियों में वह कभी जीरो पर आउट नहीं हुए।

पीटर कस्टर्न

हमारी सूची में चौथे पायदान पर आते हैं पीटर जो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हैं पीटर ने साल 1991 से 1994 तक दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी मैच खेले हैं उन्होंने अपनी 40 मैचों में खेली गई 40 पारियों में 12 से 93 रन बनाए हैं। लेकिन उनके इस छोटे से कैरियर में खास बात यह है कि वह कभी शून्य पर आउट नहीं हुए।

यशपाल शर्मा

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और साल 1983 में वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे यशपाल शर्मा का कैरियर महज 7 सालों का रहा था। उन्होंने अपने कैरियर में 42 मैच खेले थे और 893 रन बनाए हैं। लेकिन उनके इस छोटे से करियर में वह कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

मैथ्यू क्रॉस

मैथ्यू क्रॉस स्कॉटलैंड गेम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका कैरियर महल 5 सालों को आ रहा लेकिन उन्होंने अपने 5 साल के कैरियर में 50 मैच खेले जिसमें उन्होंने 1150 रन बनाए लेकिन वह अपने छोटे से करियर में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

कैपलर वेसल्स

हमारी इस सूची में 5 से पायदान पर हैं कैपलर जिन्होंने अपने कैरियर में लगभग 2 देशों के लिए मैच खेले हैं। उन्होंने अपने 100 से ज्यादा वनडे मैच खेले हैं और अपने कैरियर में वह कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए हैं।