इन 5 खिलाड़ियों ने कोहली की कप्तानी में हासिल की है सबसे अधिक सफलता !

भारत में क्रिकेट को सबसे अधिक पसंद किया जाता है भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आज तक विश्व के जाने-माने क्रिकेटर हुए हैं। वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली को सबसे अधिक फिट माना जाता है और पूरी टीम में फिटनेस को लेकर क्रांति लाने वाले भी कोहली ही हैं।

विराट कोहली कप्तान के तौर पर अधिक सफलता नहीं मिली लेकिन इसके बावजूद भी एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने अपार सफलता हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत में कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन सफलता हासिल की है। आज हम चर्चा करते हैं ऐसी खिलाड़ियों की जो इनकी कप्तानी में बहुत अधिक सफल हुए।

जसप्रीत बुमराह

बातें टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह के बिना अधूरा है। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें पहचान तब मिली जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भारत के लिए वर्ष 2013 से क्रिकेट खेल रहे हैं और वह 2015 में वनडे विश्वकप का हिस्सा भी थे। मोहम्मद शमी ने ज्यादातर क्रिकेट विराट कोहली की कप्तानी में खेल ली है और उन्हें सफलता भी इन्हीं की कप्तानी में मिली।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज वर्तमान समय में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज माने जाते हैं। पिछले साल अष्टमी दौरे पर गई इंडिया टीम में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी काफी वाहवाही हुई।

यूज़वेंद्र चहल

भारतीय स्पिनर यूज़वेंद्र चहल 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बने थे। यूज़वेंद्र चहल ने 2014 में आरसीबी की ओर से खेलना शुरू किया था। जिसके कप्तान विराट कोहली थे। इसके बाद उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन होता गया और वह भारतीय टीम में एक मजबूत स्पिनर के तौर पर उभर कर आए।

देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं और आने वाले समय में एक उभरते हुए मजबूत खिलाड़ी के तौर पर इनकी गिनती होती है। घरेलू क्रिकेट में वह कर्नाटक की ओर से खेलते हैं। आईपीएल में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत आने वाले कुछ समय में वह भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।