राहुल द्रविड़ अकेले ही नहीं बल्कि यह चार पूर्व खिलाड़ी भी ले सकते हैं रवि शास्त्री की जगह

भारतीय टीम हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एक केस सीरीज खेल रही है जिसका दूसरा मुकाबला अभी जारी है। अभी के समय में भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री हैं। रवि शास्त्री की अगुवाई वाली इस टीम ने बहुत सारे टूर्नामेंट अपने नाम किए हैं।

यही टीम थी जिसने इंग्लैंड को हर फॉर्मेट में उसके घर में मात दे दी थी। रवि शास्त्री की अगुवाई वाली है टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले तक पहुंच गई थी। लेकिन कोच रवि शास्त्री वाली है टीम एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि रवि शास्त्री का यह दूसरा कार्यकाल है जो t20 वर्ल्ड कप होने के बाद समाप्त हो जाएगा। सोचने वाली बात यह है कि रवि शास्त्री के जाने के बाद उनके जगह किस को भारतीय टीम का कोच बनाया जाएगा।

रिपोर्ट तो यह भी आ रही है कि शायद ही रवि शास्त्री को तीसरा कार्यकाल मिल पाए। ऐसे में भारतीय टीम का अगला कोच कौन होगा यह चर्चा का विषय बन गया है। भारत के अगले कोच के रूप में यह चार पूर्व खिलाड़ी दावेदार हैं।

टॉम मूडी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी को दुनिया का सबसे बेहतरीन कोच माना जाता है। उन्होंने साल 2016 में आईपीएल में हैदराबाद की टीम को आईपीएल का चैंपियन बनाया था।

महेला जयवर्धने

जयवर्धने भी इस दौड़ में आगे नजर आते हैं आपको बताना चाहेंगे कि वह श्रीलंका के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन अभी के समय में वह कोचिंग में अपना हाथ आजमा रहे हैं अब देखना यह रोचक हो जाता है कि क्या उनको भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है।

माइक हेसन

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी माइक हेसन आज के समय में दुनिया भर में अपना नाम बना चुके हैं। भारतीय टीम के कोच के रूप में उनकी दावेदारी भी पक्की मानी जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार उनको भारतीय टीम का अगला कोच बनाया जा सकता है।

वीवीएस लक्ष्मण

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को भी काफी अच्छा खासा अनुभव है खबरें तो यह भी है कि उनको भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है क्योंकि वह आईपीएल में हैदराबाद के लिए कोचिंग कर चुके हैं।