5 ऐसे खिलाड़ी जिनका धोनी के साथ रहा विवादित रिश्ता,कई दिग्गजो के नाम शामिल !

भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी जो सर्वश्रेष्ठ कप्तान के साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी है। जिनके कारनामे पुरे जगह सुनने को मिलता है। भारतीये टीम के लिए इन्होने कितने रिकॉर्ड लिख चुके है। भारतीय टीम में पांच खिलाड़ियों के साथ महेंद्र सिंह धोनी का रिश्ता विवादित भी रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ये भारतीये टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मने जाते है। 2007 में महेंद्र सिंह धोनी ने T20 वर्ल्ड कप में कप्तानी के तौर पर वीरेंद्र सहवाग के स्थान पर यूसुफ पठान को फाइनल मुकाबला प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया था। जिससे खबर आने लगा कि धोनी ने प्लेइंग इलेवन में वीरेंद्र सहवाग को बाहर कर दिया है।

लेकि बाद में पता चला की चोट लग जाने के कारन वीरेंद्र सहवाग फाइनल में नहीं खेल पाए 2008 में ऑस्ट्रेलिया में हुई सीबी सीरीज में भी इन दोनों के बिच बिवाद का खबर आया था। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने वीरेंद्र सहवाग को प्लेइंग इलेवन से अनफिटनेस के कारन बहार किया था।

गौतम गंभीर और धोनी के बिच भी कुछ न कुछ विवाद होते रहता है। धोनी गौतम गंभीर को लेकर कोई बात नहीं करते है। लेकिन गौतम गंभीर ने बताया की अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें टीम से निकला गया और दोबारा उन्हें टीम में शामिल भी नहीं किया गया। 2008 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए सीरीज में धोनी की रोटेशन पॉलिसी से गौतम गंभीर काफी नजर रहते थे।

अजीत आगरकर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज में से एक है। ये अपने करियर खत्म होने के पीछे धोनी को सबसे बड़ा जिम्मेदार मानते थे। जब दक्षिण अफ्रीका से भारत सीरीज हार गया था। तब अजीत आगरकर ने बताया की महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर अब चयनकर्ताओं को एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर करीब से देखना चाहिए।

युवराज सिंह और धोनी खास दोस्त मने जाते है। क्रिकेट के दौरान कई बार खबर आई है। की ये दोनों के रिश्ते भी कुछ ठीक नहीं रहते है। एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा था। कि उन्हें कप्तान का सहयोग नहीं मिला जिस वजह से वो टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे।

रफान पठान सौरभ गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम में डेब्यू किया था। सौरभ गांगुली की कप्तानी में इरफान पठान का तीन -चार साल में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन धोनी की कप्तानी में इरफान पठान को ज्यादा मौके नहीं दिए गए और वे लगातार अंदर-बाहर होते गए इस लिए इन दोनों के बिच कुछ ठीक नहीं रहता है।