5 खिलाड़ी जिसने रोड एक्सीडेंट के बाद भी क्रिकेट में किया वापसी !

आपको बता दे क्रिकेट को एक अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है। ऐसे भी कई क्रिकेटर है जिनके साथ दर्दनाक रोड एक्सिडेंट भी हुआ है । लेकिन उसके बाद भी उन्होंने क्रिकेट के खेल में फिर से वापसी की है । आज हम वैसे ही 5 खिलाड़ियों की बात करने वाले है ।

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी का भी साल 2018 में कार से देहरादून से दिल्ली आते वक्त एक्सीडेंट हो गया था । जिससे उनकी दाईं आंख के ऊपर सिर पर चोट आई थी, जिसके बाद उनको कई टांके लगे थे। इस हादसे से उभरने के बाद मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए धमाकेदार वापसी की ।

निकोलस पूरन

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज क्रिकेट के प्रभावी खिलाड़ियों में से एक है । आपको बता दे जनवरी 2015 में निकोलस पूरन का एक दर्दनाक एक्सिडेंट हुआ था जिसके बाद उन्हें चलने में भी असुविधा हो रही थी । जिसके बाद सर्जरी के बाद उन्होंने काफ़ी अच्छी वापसी की थी ।

करुण नायर

भारतीय क्रिकेटर करुण नायर कुछ सालो पहले काफ़ी सुर्खियों में थे जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तिहरे शतक जड़ दिया था । आपको बता दे साल 2016 में अपने परिवार के साथ करुण केरल में पम्पा नदी पार एक नांव में अरनमुला मंदिर जा रहे थे, लेकिन नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई और करुण को कुछ दूरी तक तैरकर जाना पड़ा। इस दुर्घटना में करुण नायर ने अपने परिजनों को खोया था । लेकिन इसके घटना के बाद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर शानदार वापसी की थी।

ओशाने थॉमस

वेस्टइंडीज के धाकड़े तेज़ गेंदबाज ओशाने थॉमस हाल ही में कार एक्सिडेंट का शिकार हुए थे जिसमे उनकी कार पूरी तरह से पलट गई थी । इसके कुछ महीनों बाद खिलाड़ी ने क्रिकेट में फिर से एक जबरदस्त वापसी की ।

ब्रूस फ्रंच

ब्रूस फ्रंच इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज थे । जिनके साथ साल 1987 में रोड एक्सिडेंट हुआ था । इसके घटना के बाद उन्होंने फिर एक बार क्रिकेट में वापसी की थी । उन्होंने इंग्लैंड के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे मैच खेला था ।