दुनिया के पांच सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेट खिलाड़ी!

क्रिकेट खिलाड़ी हमेशा एक आलीशान जिंदगी जीना पसंद करते है। आज के इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे ही क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में बात करने जाने वाले है। आज के इस लिस्ट में हम दुनिया के पांच सबसे धनी क्रिकेटरों की सूची देखेंगे।

दुनिया के पांच सबसे अमीर क्रिकेटर:

5. ब्रायन लारा

ब्रायन लारा इस सूची में पांचवें नंबर पर है। ब्रायन लारा दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ी के रूप में माने जाते हैं। ब्रायन लारा ने अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल किया हैं । उनकी फैन फॉलोइंग पूरे दुनिया में हैं।

ब्रायन लारा की संपति की अगर हम बात करें तो उनकी कुल संपति 454 करोड़ रुपये की हैं। त्रिनिदाद में ब्रायन लारा का एक आलीशान घर भी हैं।

4. रिकी पोंटिंग

दुनिया के सबसे महान कप्तान माने जाने वाले रिकी पोंटिंग इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के सबसे अमीर खिलाड़ी हैं । आपको बता दूँ रिकी पोंटिंग एक अच्छे कप्तान के साथ एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज भी थे। उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ियों से होती थी ।

रिकी पोंटिंग के पास कुल 492 करोड़ रुपये की संपति हैं। वह अपने परिवार के साथ मेलबॉर्ने में एक आलीशान घर में रहते हैं। उस घर की कीमत लगभग 70 करोड़ रुपये की हैं।

3. विराट कोहली

विराट कोहली दुनिया के तीसरे सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी हैं। मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली आज के समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट कोहली क्रिकेट के अलावा कई टॉप ब्रांड के एड्स करके भी खूब पैसे कमाते हैं।

विराट कोहली की कुल संपति आज के समय 638 करोड़ रुपये की हैं। आपको बता दूँ एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल विराट कोहली ने एड्स के मध्यम से 196 करोड़ रुपये की कमाई की थी। विराट कोहली अपने पत्नी के साल मुंबई में रहते हैं।

2. महेंद्र सिंह धोनी

दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेट खिलाड़ी है पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। धोनी को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन कप्तान के रूप में माना जाता हैं। धोनी के कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी के तीनो टूर्नामेंट अपने नाम किये थे।

महेंद्र सिंह धोनी की संपति कुल 840 करोड़ रुपये की हैं। वह अपने परिवार के साथ रांची में रहते हैं। धोनी भी कोहली की तरह कई टॉप ब्रांड्स के टीवी एड्स करते हैं।

1. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनकी कुल संपति 870 करोड़ रुपये की हैं। वह अपने परिवार के साथ मुंबई में एक बहुत ही आलीशान घर में रहते हैं। उस घर की कीमत 38 करोड़ रुपये की है।

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के खेल के सबसे महानतम खिलाड़ी माने जाते हैं इसलिए उनका नाम क्रिकेट का भगवान रखा गया हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट के खेल में कई सारे रिकॉर्ड है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए आगे जाकर तोड़ना उतना आसान नहीं होगा।