इन 6 देश की टीमों ने इन 18 खिलाड़ियों को T20 विश्वकप टीम में नहीं मिली जगह, जिससे सभी हुए हैरान

T20 विश्वकप अगले महीने युएई में खेला जाने वाला हैं और लगभग सभी टीमों ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जो टी ट्वेंटी विश्वकप में खेलेंगे. वैसे काफी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला जो अपनी टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे.

आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ी बताएंगे जिनको टीम में ना चुनकर टीमों ने की हैं गलती.

  1. युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, दीपक चहर (भारत)

युजवेंद्र चहल भारत के एक महत्वपूर्ण स्पिन गेंदबाज हैं जो पिछले कुछ सालों से भारतीय टी ट्वेंटी टीम के नंबर 1 गेंदबाज रहें हैं. अब युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में विश्वकप के लिए जगह नहीं मिली है जो काफी चौंकाने वाला निर्णय हैं. उसके अलावा शिखर धवन और दीपक चहर को मौका नहीं मिला जो हैरान करने वाला था.

  1. फखर जमान, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक (पाकिस्तान)

फखर जमान पाकिस्तान के एक अच्छे बल्लेबाज हैं और उन्होंने पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. फखर जमान जैसे आक्रमक बल्लेबाज को पाकिस्तान ने टी ट्वेंटी विश्वकप के टीम में नहीं लिया जो एक हैरानी भरा फैसला था. फखर जमान के अलावा, मोहम्मद आमिर और शोएब मलिक को मौका ना मिलना भी काफी हैरानी भरा था.

  1. मैट परकीनसन, टॉम बैंटोन, लियाम डॉसन (इंग्लैंड)

मैट परकीनसन इंग्लैंड के एक अच्छे युवा लेग स्पिनर हैं जिन्होंने टी ट्वेंटी में अच्छा प्रदर्शन किया हैं. युएई जैसे पिचों पर मैट परकीनसन जैसे लेग स्पिनर को इंग्लैंड ने टीम में नहीं लिया जो एक अजीब निर्णय बताया जा रहा है. वैसे टॉम बैंटोन और लियाम डॉसन को भी मौका ना मिलना एक चौकाने वाला निर्णय था.

  1. मैट हैनरी, रॉस टेलर, एजाज पटेल (न्यूजीलैंड)

मैट हैनरी न्यूजीलैंड के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. मैट हैनरी ने न्यूजीलैंड के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन हमेशा से किया हैं और भारत के खिलाफ वनडे विश्वकप सेमीफाइनल मैच भला कौन भूल सकता है. न्यूजीलैंड ने टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए मैट हैनरी को टीम में नहीं लिया. मैट हैनरी के अलावा रॉस टेलर जो काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं उनको मौका नहीं मिला तो स्पिनर एजाज पटेल को भी मौका ना मिलना हैरानी हैं.

  1. एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनड्रॉफ, एंड्रयू टाई (ऑस्ट्रेलिया)

एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया के एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. एलेक्स कैरी पिछले काफी समय से अॉस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. एलेक्स कैरी को टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए अॉस्ट्रेलिया टीम में जगह नहीं मिली जो एक हैरान करने वाला निर्णय था. वैसे तेज गेंदबाजी में जेसन बेहरनड्रॉफ और एंड्रयू टाई को भी मौका नहीं मिला जिससे काफी हैरानी सभी को हुई.

  1. फाफ ड्यू प्लेसी, क्रिस मॉरिस, इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका ने फाफ ड्यू प्लेसी, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर को विश्वकप टीम में नहीं चुना जिससे सभी को काफी ज्यादा हैरानी हुई. ये तीनों काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनको मौका नहीं देना हैरानी भरा था.