बहुत ज्यादा ग़रीब थे ये 6 भारतीय क्रिकेटर, फ़िर अचानक किस्मत चमकी और बन गए करोड़पति !

दोस्ती आप तो जानते ही होगे, की अगर कोई भी खिलाड़ी इंटरनेशनल या नेशनल क्रिकेट खेलता है, तो जाहिर सी बात है, की वह काफी बड़ा और जाना माना खिलाड़ी होगा। और अगर इतने बड़े खिलाड़ी है, तो उनके पास पैसे की भी कोई कमी नही होगी। दोस्तो क्रिकेट खिलाड़ी आय दिन लाखो करोड़ो रुपए कमाते है। लेकिन क्या आप जानते है, की बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी है। जो इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष कर चूक है। और अगर क्रिकेट के पहले की बात करे, तो वे काफी साधारण और गरीब परिवार की तरफ से थे। आज के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो पहले काफी गरीब हुआ करते थे, लेकिन अब अपनी मेहनत से वे काफी अमीर और काफी बड़े खिलाड़ी बन चुके है।

जसप्रीत बुमराह
दोस्तो ये नाम आप सभी बखूबी जानते होगे। भारतीय टीम के सबसे जबरदस्त और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज भारतीय टीम के सबसे सुपर खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन आप शायद ये नही जानते होगे, की एक समय ऐसा भी था, जब उनके पास खुद के लिए जुटे और कपड़े खरीदने तक के भी पैसे नही हुआ करते थे। हालाकि आज के समय में इनकी कमाई की बात करे, तो ये करोड़ो के कमाई करते है। और इन्हे पूरी दुनिया बहुत अच्छे से जानती है।

मोहम्मद सिराज
दोस्तो मोहम्मद सिराज भारतीय टीम का एक जाना माना नाम है। और ये भी भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। दोस्तो मोहम्मद सिराज की कहानी काफी दुख भरी है। इनके पिता रिक्शा चालक थे। लेकिन अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए उनके पिता कभी पीछे नहीं हटे। और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई, और आज सिराज भारतीय टीम का अटूट हिस्सा होने के साथ साथ सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक है।

क्रुणाल और हार्दिक पांड्या
दोस्तो अगर क्रिकेट दुनिया में खिलाड़ी भाइयों की बात करे, तो ये दो नाम सबसे पहले नंबर पर आते है। और आज के दौर में ये दोनो नाम काफी बड़े है। दोस्तो इन दोनो भाईयो को क्रिकेट की दुनिया में सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में शामिल किया जाता है। लेकिन आज के समय में करोड़ो की दौलत पाने वाले ये खिलाड़ी भी एक समय में काफी गरीब थे। और उनका परिवार भी काफी गरीबी भरे माहौल से होकर गुजरा है।

रवींद्र जडेजा
दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा काफी शाही जीवन जीते हैं। उनके पास करोड़ों का बंगला है और उनके शौक भी काफी बड़े हैं। लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि जडेजा के पिता एक गार्ड की नौकरी करते थे और उनकी मां एक नर्स थीं। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने अपनी जिंदगी को पूरी तरह से अपनी कामयाबी के रंग में रंग दिया है।

एमएस धोनी
दोस्तो आज के समय में इस नाम को कौन नहीं जानता। भारत के पूर्व कप्तान और सबसे धाकड़ खिलाड़ियों के से एक एमएस धोनी आज दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक है। और इतना ही नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास में धोनी को सबसे अच्छा कप्तान भी माना जाता है। लेकिन एक समय था जब धोनी काफी साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे। आज के समय में धोनी के पास लाखो करोड़ो रुपए की गाड़ियां है, और काफी ऊंचा नाम काम चुके है। दोस्तो आपको बता दे, की भारतीय टीम में प्रवेश करने के पहले इनके परिवार की आर्थिक स्थिति के चलते धोनी ने रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी भी की थी।

टी नटराजन
दोस्तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन के बारे में आज कौन नहीं जानता। ये भी उन्ही खिलाड़ियों में से है। जो काफी गरीब हुआ करते थे। आपको बताते चले, की इनके परिवार में कुल 5 बच्चे थे। जिनके पालन पोषण के लिए उनके पिता के पास ज्यादा पैसे भी नहीं थे। लेकिन नटराजन का आईपीएल में प्रवेश करने के बाद से ही जैसे उनकी और उनके परिवार की किस्मत चमक गई हो। और आज ये काफी बड़े खिलाड़ी बन चुके है।