7 ऐसे भारतीय क्रिकेटर जिनके पास है करोड़ों की दौलत लेकिन फिर भी करते हैं सरकारी नौकरी !

भारत में ऐसे बहुत से क्रिकेटर हैं जिन्होंने सन्यास लेने के बाद सरकारी नौकरी की है आज हम आपको ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट जगत से संन्यास लेने के बाद सेना या फिर सरकार की किसी नौकरी में अपना योगदान दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम को साल 2007 में t20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है। एक रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से ही सेना में जाना चाहते थे लेकिन उनका यह सपना साल 2015 में पूरा हुआ। उन्हें इस साल भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर नियुक्त किया गया था।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान के नाम से प्रसिद्ध मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को तो आप सभी लोग जानते हैं। सचिन के पास भी अरबों रुपए की संपत्ति है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने साल 2010 में इंडियन एयरफोर्स ज्वाइन की थी।

हरभजन सिंह

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का भारत के लिए बहुत से मैच जिताने में योगदान रहा है। हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट लिए हैं। हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।

कपिल देव

कपिल देव को आज देश का बच्चा-बच्चा जानता है। उन्होंने भारत को पहला विश्व कप जिताया था कपिल देव के पास भी करोड़ों रुपए की संपत्ति है लेकिन फिर भी उन्हें साल 2008 में इंडियन आर्मी का लेफ्टिनेंट कर्नल पद दिया गया था।

उमेश यादव

भारतीय टीम के दिग्गज फास्ट बॉलर उमेश यादव अभी टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए बहुत सारे विकेट चटकाए हैं। आपको बता दें कि वह भारतीय रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नियुक्त हैं।

यूज़वेंद्र चहल

यजुवेंद्र चहल भारत के एकमात्र ऐसे ही स्कूल में हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी प्रतिभा से अपना एक बहुत बड़ा नाम बना लिया है। आपको बताना चाहेंगे कि यजुवेंद्र तो हेल्प भारतीय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त हैं।