वीडियो : 1 गेंद पर 7 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड के ओपनर विल यंग ने रचा इतिहास, देखिए वो कमाल का शॉट

दोस्तो हम और आप हमेशा से क्रिकेट देखते आए है, और अब हमे क्रिकेट के बारे में बहुत सी ऐसी चीजे है, जिसके बारे में काफी कुछ पता चल चुका है। और ये बात तो लगभग सभी जानते होगे, की क्रिकेट में एक गेंद पर ज्यादा से ज्यादा हम 6 रन ही बना सकते है। लेकिन दोस्तो आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहे है, जिसे जानकर आपको काफी हैरानी होगी। दरअसल दोस्तो क्राइस्टचर्च टेस्ट में एक बल्लेबाज खिलाड़ी को एक गेंद में कुछ ज्यादा रन दिए गए।

बता दे, की ये खिलाड़ी कीवी टीम के विल यंग थे, जिन्होने एक ऐसा शानदार शॉट मारा, जिससे उन्हे एक गेंद में 1, 2, 3, 4, 5 और 6 नही बल्कि पूरे 7 रन मिले। आपको ये जानकर हैरानी तो होगी। लेकिन दोस्तो ये नजारा हमे क्राइस्टचर्च के देखने को मिला। जहां न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखरी मुकाबला खेला जा रहा है। और वही रॉस टेलर का आखरी इंटरनेशनल मुकाबला भी है।

बता दे, की न्यूजीलैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने एक बॉल में 7 रन बनाकर सभी को चौका दिया। आपको बताते चले, की न्यूजीलैंड की पारी का 26वा ओवर चल रहा था। वही बांग्लादेश के गेंदबाज इबादत हुसैन गेंदबाजी कर रहे थे। और दूसरी तरफ क्रीज पर न्यूजीलैंड के खतरनाक बल्लेबाज विल यंग बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह तैयार थे। और ये ओपनर खिलाड़ी इस समय तक 26 रन बना चुके थे।

जब इस ओवर की आखरी गेंद हुसैन ने डाली, तब विल यंग के बल्ले का किनारा छूती हुई गेंद द्वितीय स्लिप में जा पहुंची। जहा उनका कैच खिलाड़ी के हाथो से छूट गया, और इस दौरान एक मिसफील्ड भी देखने को मिली। मतलब साफ था, की बांग्लादेश ने विल यंग को दूसरा जन्म देने के साथ ही उन्हे ज्यादा रन भी दे दिए थे। खैर आगे बात करते है, क्योंकि दोस्तो बात इतने में ही खत्म नहीं हुई।

हाल ही में दौड़ते हुए विल यंग मात्र 3 रन ही बना पाए थे। और उसी दौरान गेंदबाज ने नूरुल हसन का थ्रो पकड़ने में गलती कर दी। और इसके साथ ही गेंद सीधे बाउंड्री के पार गई। दोस्तो ये एक ऐसे गेंद थी, जहां विल यंग के पवेलियन जाने के पर चांस थे, लेकिन उन्होंने आउट ना होकर आउट 7 रन अपने खाते में डाले। और इसी के साथ उनका स्कोर भी 26 से बढ़कर 33 हो गया।

इसी के साथ बढ़िया प्रदर्शन देते हुए, विल यंग ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में 54 रनो की शानदार पारी खेली। और इस बीच इन्होने कुल 114 गेंदों से भिड़ते हुए देखा गया। जहां उन्होंने 5 चौके भी अपने नाम किए। और इतना ही नहीं बल्कि ये उनके कैरियर का पांचवा अर्धशतक था। और इसी पारी के दौरान उन्होंने टीम के कप्तान लॉथम के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय पारी को भी अंजाम दिया था। और इस तरह से दोनो के बीच पहले विकेट के लिए कुल 148 रनो की साझेदारी की गई थी।