8 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम एवं उनके सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी !

क्रिकेट में उम्र के बहुत मायने है। कई लोगों द्वारा कहा जाता है कि जब कोई खिलाड़ी 35 या 36 साल की उम्र को पार कर जाता तब उसके प्रदर्शन में धीरे धीरे गिरना लगता हैं मगर कुछ खिलाड़ी भी ऐसे भी होते हैं जो उम्र के साथ अपने गेम में और निखर लता हैं। आज हम बात करने वाले है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टॉप 8 टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों के बारे में।

8 टीमों के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी :

इंग्लैंड: जेम्स एंडरसन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जेम्स एंडरसन वर्तमान में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं वह 39 साल के हैं और वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट में एक खतरनाक गेंदबाज है। इंग्लैंड गेंदबाज जेम्स एंडरसन के नाम बतौर तेज़ गेंदबाज टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट हैं।

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज

उनके

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज है । एंजेलो मैथ्यूज आज के समय 34 साल के है और वो काफी समय से अब टीम से बाहर हैं। बताया जा रहा है कि एंजेलो मैथ्यूज और कुछ बड़े खिलाड़ी नये बोर्ड के कुछ नियमों से खुश नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया : डेनियल क्रिश्चियन

डेनियल ट्रेवर क्रिश्चियन एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर क्रिकेटर हैं। उन्हें एक ट्वेंटी-20 क्रिकेट विशेषज्ञ माना जाता है और वह 38 वर्ष के हैं | वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं। क्रिश्चियन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ़ खेलते हुए 6 गेंदों में 5 छक्का जडा था।

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल

क्रिस गेल मौजूदा वेस्टइंडीज टीम में सबसे उम्रदराज खिलाडी़। क्रिस गेल आज 41 साल के है और जल्द ही 42 के हो जाने वाले हैं। आपको बता दे क्रिस गेल टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं है वह आज केवल टी20 खेलते नज़र आते हैं। क्रिस गेल को टी20 का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता हैं।

न्यूज़ीलैंड : रॉस टेलर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिलहाल न्यूज़ीलैंड टीम में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रॉस टेलर हैं। उनकी उम्र 37 वर्ष की हैं। रॉस टेलर न्यूज़ीलैंड के सर्वश्रेष्ठ मध्यकर्म बल्लेबाजों में से एक हैं। रॉस टेलर ने हाल ही में न्यूज़ीलैंड टीम के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम किया था।

पाकिस्तान : मोहम्मद हफ़ीज़

मोहम्मद हफ़ीज़ वर्तमान में सबसे उम्रदराज पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं, वह 41 साल के हैं हफीज एक बहुमुखी बल्लेबाज हैं जो शीर्ष 6 में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं । उसके साथ साथ वह अपने फिरकी गेंदबाजी से भी कमाल कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका टीम में सबसे उम्रदराज खिलाडी़ फाफ डु प्लेसिस हैं। आपको बता दे कुछ सालों पहले तक साउथ अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं फाफ डु प्लेसिस। फाफ डु प्लेसिस टी20 वर्ल्ड कप में फिर एक बार टीम में वापसी कर सकते हैं।

भारत: रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा वर्तमान में सबसे उम्रदराज भारतीय क्रिकेटर है वह 36 वर्ष का है । वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए एक अच्छा विकेट कीपर बल्लेबाज है। पिछले कई सालों से साहा भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं।