आकाश चोपड़ा ने शार्दुल ठाकुर पर उठाए सवाल, कहा- ‘वो गेंदबाज़ के नाम पर धब्बा हैं, उससे अच्छी गेंदबाजी तो मैं..’

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 327 रनो का स्कोर खड़ा किया, वही दूसरी पारी में खेलने आई दक्षिण अफ्रीका टीम ने शुरुवात में ही मात्र 32 रनो में 4 विकेट गवा दिए थे। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने आए तेंबा बावुमा और क्विंटन डिकॉक की जबरदस्त जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को संभाला और 100 के पार पहुचाया।

बता दे, की इस मैच में भारतीय टीम के पास 5 गेंदबाज है, और ऑलराउंडर के रूप में टीम में शार्दुल ठाकुर खेलते हुए नजर आ रहे है। हालाकि इस बीच टीम इंडिया के जबरदस्त गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए और सिर्फ 5.5 ओवर फेक पाए अब बुमराह को मैच से बाहर कर दिया गया है। दोस्तो इन सब के बीच खबर आई है, की पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चौपड़ा ने शार्दुल के गेंदबाजी में कई प्रकार के सवाल खड़े कर दिए है।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान बताया, की शार्दुल ठाकुर भले ही बतौर तेज गेंदबाज टीम में प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन इसके बावजूद वे टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल नही है। इस मैच में खेल रहे 5 गेंदबाज जो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और फिर उमेश यादव और आखिर में इशांत शर्मा को ही रखा जायेगा।

उन्होंने ये भी कहा, की शार्दुल मैच में बतौर ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे है। और इसी वजह से उन्हे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो से ही सबको प्रभावित करना पड़ेगा। दोस्तो आपको बता दे, की बतौर बल्लेबाज पहली पारी में शार्दुल ने मात्र 4 रन ही बनाए है। और दूसरी तरफ अभी तक दक्षिण अफ्रीका के 4 विकेटों में से उनके खाते में एक भी विकेट नही आया।

जहां मोहम्मद के खाते में 2 विकेट आए, वही जसप्रीत और मोहम्मद सिराज ने 1 1 विकेट हासिल किए। वही अगर शार्दुल के कैरियर को देखा जाए, तो इस मैच के पहले उन्होंने 4 टेस्ट मैच और खेले है, जहां उनके नाम 14 विकेटों का रिकॉर्ड दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने 3 अर्धशतक के दम पर 190 रनो का आंकड़ा खड़ा किया जिस दौरान उनका औसत 38 का रहा।

और अगर शार्दुल के ओवरऑल कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने 66 मैचों की 117 पारियों में 28 की औसत से 221 विकेट अपने नाम किए है। और इन मैचों के अंतर्गत मात्र 31 रन देकर 6 विकेट अपने खाते में डाले जो की उनका सबसे खतरनाक प्रदर्शन भी साबित हुआ था। वही इन्होने 9 अर्धशतक की दम पर 1444 रनो तक भी पहुंचे है। और टी20 में ओवरऑल उन्होंने लगभग 145 विकेट अपने खाते में डाले।