डेविड वॉर्नर को IPL में कोई नही बनाएगा कप्तान, जानिए ऐसा क्यों कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने !

दोस्तों आईपीएल के अगले सीजन के लिए जोरो सोरों से तैयारिया की जा रही है, जिसमे हमे बहुत से खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में दिखने वाले है, और इसी के साथ ऐसा माना जा रहा है, की टीमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है, जिनके ऊपर मुख्य बोलियां लगा सकती है। और उनमें से एक खिलाड़ी डेविड वार्नर भी शामिल है, जो की पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलते हुए नजर आएं थे, और उतना ही नही बल्कि ये सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में हमे देखने मिले थे। हालाकि सनराइजर्स हैदराबाद के साथ पिछले साल का प्रदर्शन डेविड वार्नर कुछ खास कमाल नही दिखा पाये थे।

और उन्हे खेल के बीच से ही कप्तानी से हटाया गया, और फिर आगे चलकर उन्हे टीम की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया। और इन सभी चीजों के बाद डेविड वार्नर ने ये बात सभी के सामने बयां की थी, की उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया है, और अब अगले आईपीएल के लिए डेविड किसी नई टीम के भरोसे बैठे है। आपको बता दे, की आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन की तारीख 12 या 13 फरवरी को सुनिश्चित की गई है।

जिसमे आईपीएल की 10 टीमें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर बोलियां लगाएगी। लेकिन आपको बता दे, की डेविड वार्नर इस साल मेगा नीलामी का हिस्सा होने वाले है। और इसी के साथ अब भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज आकाश चौपड़ा ने बताया, की डेविड वार्नर पर लंबी बोलियां लगेगी, लेकिन उनका किसी टीम के कप्तान बनना बेहद मुश्किल है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए 3 ऐसी टीमें है, जिसे अपनी टीम के लिए कप्तान की बेहद जरूरत है, जिसमे केकेआर, आरसीबी और पंजाब किंग्स को टीम भी शामिल है।

हालाकि इस दौरान आकाश चौपड़ा ने बताया, की आरसीबी डेविड को अपनी टीम के शामिल तो कर सकती है, लेकिन उन्हे कप्तान बनाया जाए, ये बात थोड़ी मुश्किल है। मुझे ऐसा लग रहा है, की डेविड किसी भी टीम के कप्तान बनने लायक नही है। इसके बावजूद दो ऐसी टीमें है, जो कप्तान की तलाश कर रही है, और हो सकता है, की डेविड आखिर में चल कर किसी टीम के कप्तान बन जाए।

हालाकि डेविड एक काफी महंगे खिलाड़ी है, और इस बार भी वह काफी महंगे साबित होगे, लेकिन यह मुश्किल है, वे किसी टीम के कप्तान बनने में सक्षम हो, क्योंकि आईपीएल ज्यादा बड़ा नहीं है, काफी छोटा परिवार है, और आईपीएल में पिछले साल क्या हुआ क्या नही इसके बारे में हर कोई बखूबी जानता है। आकाश ने आगे बताया, की डेविड वार्नर आरसीबी टीम के लिए काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते है।

आगे उन्होंने बताया, की वह किसी न किसी टीम में हमे जरूर देखने मिलेगे, वह आरसीबी टीम में भी जा सकते है। हालाकि इस बारे में अगर देखा जाए, तो ये भी कोई बुरी बात नहीं है, की विराट कोहली एक तरफ और डेविड वार्नर दूसरी तरफ एक बाएं हाथ और दूसरा दाएं हाथ और साथ ही दोनो खिलाड़ी धुआधार बल्लेबाजी करना जानते है।

और पहले से ही हमे पता है, की ये एक अच्छी बल्लेबाजी है, लेकिन अगर कप्तान के तौर पर हम देखे तो मुझे नही लगता की यह एक अच्छा चयन है। दोस्तो डेविड वार्नर ऑक्शन में हमे देखने मिलेगे, लेकिन किए टीम में वह क्या भूमिका निभाने वाले है, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नही आई है।