एबी डिविलियर्स ने चुनी बेस्ट IPL प्लेइंग XI, विराट-धोनी को छोड़ इस खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान !

दोस्तो इन दिनो जहां एक तरफ क्रिकेट के ज्यादातर खिलाड़ी अपने खेल को लेकर काफी उत्साहित है, तो वही कुछ खिलाड़ी अपने कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों को शामिल करके अपनी खुद की एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन तैयार कर रहे है। और अब इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का नाम भी जुड़ चुका है।

एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन तैयार कर ली है। और अपनी इस टीम में उन्होंने पूरे दुनिया से कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो अपने अकेले के दम पर पूरे मैच को अलट पलट करने की क्षमता रखते है। आपको जानकर काफी हैरानी और खुशी होगी।

की एबी डिविलियर्स ने अपनी इस टीम के एक नही दो नही तीन नही बल्कि पूरे 7 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। आपको बता दे, की एबी डिविलियर्स ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन में विराट को कप्तानी की जगह मां देते हुए एमएस धोनी को कप्तान बनाया है। वही अगर इनके टीम के ओपनर्स की बात करे, तो इन्होने भारतीय टीम के दमदार खिलाड़ी रोहित शर्मा और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग का नाम शामिल किया है।

वही विराट का नाम उन्होंने नंबर 3 के लिए रखा है। वही अगर इनकी टीम के मिडिल ऑर्डर को देखे तो उन्होंने 4 नंबर के लिए खुद को रखा है। और फिर नंबर पांच पर दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और नंबर 6 के लिए सीएसके कप्तान और भारतीय टीम के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को जगह दी है। और फिर आगे बढ़ते हुए नंबर 7 के लिए उन्होंने रविंद्र जडेजा का नाम टीम में शामिल किया है।

वही अगर एबी डिविलियर्स के द्वारा बनाई गई इस टीम के गेंदबाजी के बात करे, तो। उन्होंने गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, कागिसो और जसप्रीत बुमराह का नाम चुना है। और आर इनके टीम में बतौर प्रमुख स्पिनर को देखे तो उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान का नाम टीम में शामिल किया है। दोस्तो अब हम आपको मिलवाते है, एबी डिविलियर्स द्वारा बनाई गई, उनकी आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम से जो कुछ इस प्रकार है।

एबी डिविलियर्स की बेस्ट आईपीएल 11वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (कप्तान) , रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा, राशिद खान और जसप्रीत बुमराह.