IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में शामिल होंगे एबी डिविलियर्स, इस टीम से खेलना चाहते हैं आख़िरी बार

दोस्तों इन दिनो क्रिकेट में हमे ज्यादातर युवा खिलाड़ी देखने को मिल रहे है। जो अपने प्रदर्शन से काफी चर्चित हो रहे है। ऐसे बहुत से खिलाड़ी है, जो युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होते है, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन से बहुत आगे बढ़ रहे है। इन्ही में से एक खिलाड़ी अंडर 19 वर्ल्ड कप में तबाही मचाने वाले बेबी जो की एबी डिविलियर्स के नाम से काफी मशहूर है। आपको बता दे, की इस बार खबरे सामने आई है, की साउथ अफ्रीका के मशहूर खिलाड़ी डिवाल्ड ब्रेविस हमे आईपीएल के अगले साल के मेगा ऑक्शन में देखने मिल सकते है।

उन्होंने इस समय फिलहाल ऑक्शन में जाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया है। और इसी के साथ अब बेबी एबी डिविलियर्स को लेकर एक बात की चर्चा काफी जोरों से सामने आ रही है, की आखिर ऑक्शन में बेबी एबी डिविलियर्स किस टीम में जाना चाहेगे।

आपको बता दे, की बेबी हमेशा से ही एबी डिविलियर्स की तरह ही बल्लेबाजी करते है, और उन्ही के नाम की जर्सी पहनना पसंद करते है। और इसी के साथ अब एबी डिविलियर्स के फैंस ऐसा मान रहे है, की एबी डिविलियर्स ने अब सभी क्रिकेट फॉर्मेट से दूरियां बना ली है। और ऐसा माना जा रहा है, की एबी डिविलियर्स के बाद बेबी डिविलियर्स टीम में उनकी जगह को भर सकते है।

आपको बताते चले, की अंडर 19 वर्ल्ड कप में जिस तरह से निडर होके बेबी डिविलियर्स ने बल्लेबाजी की है, उन्होंने इस दौरान 4 मैचों में 65, 104, 96, 97 रनो की शानदार पारियों को अंजाम दिया है। और कुल मिलाकर उन्होंने 90.50 की औसत से और 86.39 की स्ट्राइक रेट से 362 रनो की दमदार पारी खेली। ब्रेविस भी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री के अंदाज में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं। वो 17 नंबर की जर्सी पहना पसंद करते हैं, जो डिविलियर्स पहनते थे। ब्रेविस की मां उनके लिए यह जर्सी बनाती थी।

ब्रेविस की जब डिविलियर्स से पहली बार मुलाकात हुई तो उन्‍होंने अपने स्‍टार से 17 नंबर की जर्सी पहने की इजाजत मांगी थी। और जब उन्हे इस बात के लिए हामी मिली तब उन्होंने इसी नंबर की जर्सी पहनना शुरू कर दिया। और इसी के साथ हाल ही में एक वीडियो रिलीज हुआ जिसमे ब्रेवीस ने बताया, की वह आईपीएल के अगले सीजन में आरसीबी के तरफ से इसलिए खेलने की चाह रखते है, क्योंकि इस टीम में एबी डिविलियर्स ने अपना प्रदर्शन दिखाया है, और इसके अलावा विराट कोहली भी इसी टीम में शामिल है।

और अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद अब ऐसा माना जा रहा है, की आईपीएल के अगले सीजन में ब्रेविस के ऊपर काफी ऊंची बोलियां लगाई जा सकती है। क्योंकि मैदान में वह बल्लेबाजी के अलावा लेग स्पिन भी करते है, और इसी चीज का भरपूर फायदा उन्हे मेगा ऑक्शन में देखने मिल सकता है।