RCB के लिए आई बड़ी खुशखबरी, IPL 2022 में संन्यास से वापसी करने को तैयार एबी डिविलियर्स

दोस्तो क्रिकेट जगत में हमे ऐसे बहुत से खिलाड़ी देखने को मिले, जिन्होंने अभी कुछ ही समय पहले क्रिकेट से सन्यास लिया है, और इनमे से एक खिलाड़ी एबी डिविलियर्स भी है। जिन्होने कई सालो तक दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत से अहम मैचों में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। दोस्तो इन्होंने अपनी शानदार शॉट्स और धमाकेदार बल्लेबाजी से पूरी दुनिया को अपना प्रशंसक बनाया है। प्रिटोरिया के 37 साल के ये सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स कुछ ही समय पहले क्रिकेट से सन्यास ले चुके है।

दोस्तो आपको बता दे, की एबी डिविलियर्स ने न सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट बल्कि आईपीएल में भी इन्होने आरसीबी के साथ 10 साल तक जुड़े रहने पर अपनी कुछ अहम भूमिका निभाई है। और इसी दौरान पिछले कुछ समय में ही इन्होने क्रिकेट सन्यास ले लिया जिसके चलते अब एबी डिविलियर्स के फैंस उन्हे काफी याद कर रहे है। और इसी बीच अब इस महान खिलाड़ी ने अपने फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है।

दोस्तो ऐसा माना जा रहा था, की क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दूरियां बनाने वाले एबी डिविलियर्स आईपीएल के 15वे सीजन में हमे खेलते हुए नजर आयेगे। और हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद इस बात के कुछ संकेत अपने फैंस को दिए है। की वो आने वाले आईपीएल में हमे देखने मिल सकते है।

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने ये भी साफ़ करने की कोशिश की है कि वो टूर्नामेंट में वापसी तो कर सकते हैं लेकिन इस बार वो खिलाड़ी के तौर पर नज़र नहीं आएंगे। संडे टाइम्स को इंटरव्यू देते हुए डिविलियर्स ने कहा कि वो दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट या फिर आरसीबी के लिए किसी न किसी भूमिका में अपना योगदान देना चाहते हैं। आपको बताते चले, की एबी डिविलियर्स मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाने जातें है। इस दौरान एबी ने ये भी कहा, की वो फिलहाल युवा प्रतिभाओं को तराशने में लगे हुए है, और साथ ही अपने क्रिकेट कैरियर के अहम और बड़े बदलावों को सामने लायेगे।

दोस्तो आईपीएल में शामिल रहकर कुल 184 मैचों में शिरकत कर चुके एबी डिविलियर्स ने इंटरव्यू के दौरान बताया, की मैं अभी मानता हूं, की मेरे अंदर अभी भी दक्षिण अफ्रीका और आरसीबी के लिए कोई बड़ी भूमिका निभाने की क्षमता बाकी है। मुझे नही पता की आगे क्या होने वाला है, लेकिन मैं एक बार ऐसा जरूर देखना चाहता हूं।

मैं पिछले कुछ सालो से नए नए युवाओं खिलाड़ियों की काफी मदद कर रहा हूं, और उन्हे और अधिक बेहतर करने की भी कई प्रकार की सलाहे देता हूं। और इस दौरान आगे एबी डिविलियर्स ने बताया, की आगे क्या होगा ये कोई नहीं जानता। लेकिन जब भविष्य में पीछे मुड़कर देखूंगा तो इस बात को लेकर खुशी होगी कि मैं कुछ खिलाड़ियों की ज़िंदगी में कुछ बदलाव ला पाया।

मेरा ध्यान अभी इस पर है कि खिलाड़ियों की ज़्यादा से ज़्यादा मदद कर सकूं। ये पेशेवर तौर पर होगा या नहीं इस बारे में सोचा या देखा जाएगा। और प्रोटियाज के पूर्व स्पिनर की इन सब बयानों के बाद से ही उनके फैंस इस बात का अंदाजा लगाने लगे है, की आईपीएल के अगले सीजन के एबी डिविलियर्स हमे आरसीबी के साथ एक बार फिर से शामिल होते हुए दिखाई दे सकते है। अगर ऐसा सच हुआ तो एबी डिविलियर्स के फैंस काफी खुश नजर आयेगे। और आईपीएल की आरसीबी टीम को भी काफी कुछ फायदा हो सकता है।