अफगानिस्तान के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सिखना चाहते हैं ये चीज़

अफगानिस्तान में फिलहाल काफी बुरा समय चल रहा है और वहां पर तालिबान का राज फिर से आया हैं. तालिबान की वजह से दुनियाभर से काफी खिलाड़ियों ने और बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ ना खेलने की बात तक कहीं हैं.



वैसे अफगानिस्तान क्रिकेट काफी अच्छा कर रहा है और अफगानिस्तान से काफी क्रिकेटर दुनिया के हर एक लीग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

अब अफगानिस्तान के टेस्ट और वनडे कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने एक इंटरव्यू में क्रिकेट को लेकर काफी बातें कहीं हैं और उसमें उन्होंने क्रिकेट की हर एक चीज को लेकर अपनी बात रखीं.

उन्होंने दुनिया की क्रिकेट लीग के बारें में कहां कि,” आईपीएल दुनिया की सबसे बेस्ट लीग हैं और उसका कोई मुकाबला नहीं है. मुझे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना हैं और ये मेरी इच्छा है.”

उन्होंने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारें में कहां कि,” कुमार संगकारा मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटर हैं और उनको मैंने मेरी प्रेरणा माना हैं और उनकी तरह खेलना मैं पसंद करता हूं.”



उन्होंने बॉलीवुड फिल्म के बारें में कहां कि,” आमिर खान की दंगल फिल्म मेरी सबसे पसंदीदा फिल्म हैं.”

इन सभी बातों के अलावा उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के बारें में बात कही. उन्होंने कहा कि,” मुझे महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सिखना हैं. महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह से मैच के समय शांत और कुल रहते हैं वैसा ही मुझे रहना हैं और इस चीज को मैं महेंद्र सिंह धोनी से सिखना चाहता हूं.”


महेंद्र सिंह धोनी काफी शांत रहते थे और कोई भी मैच हो और कैसा भी समय हो उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी कुल रहते थे और उनके चेहरे पर कोई टेंशन नहीं रहती थी. महेंद्र सिंह धोनी के इस अंदाज की वजह से काफी खिलाड़ी हमेशा उनकी तरह खेलना चाहते हैं.


अफगानिस्तान की बात करें तो उनकी टीम अब टी ट्वेंटी विश्वकप खेलने युएई जाएगी जहां पर अफगानिस्तान अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. अफगानिस्तान के पास शानदार स्पिनर मौजूद हैं जिस वजह से वो अपने दिन युएई में किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती हैं.