वीडियो : रहाणे बने एक बार फिर टीम इंडिया के दुश्मन, विकेट भी गंवाया और DRS भी किया बर्बाद !

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे में अपना जलवा दिखा रही है। जहां दोनो टीमों ने टेस्ट सिरीज़ के दो कैच खेल लिए है, जिसमे दोनो टीमें 1.1 से आगे बढ़ रही है। दोस्तो इन मैचों के दौरान ऐसे कई खिलाड़ी देखने मिले, जिसने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है।

लेकिन अगर इस सीरीज के किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा निराशजनक प्रदर्शन किया है, तो वो अर्जिक्य रहाणे है। क्योंकि पहली पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अर्जिक्य रहाणे ने बेहद निराश कर देने वाला प्रदर्शन दिखाया। और इस दौरान वे सिर्फ 9 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। और इसी वजह से रहाणे के ऊपर उनके फैंस ने फिर से गुस्सा दिखाया।

बताते चले, की रहाणे ने 12 गेंदों में मात्र 9 रन बनाते हुए, कागिसो के हाथो पवेलियन लौटे। और इतना ही नहीं बल्कि आउट होने के साथ साथ वो एक रिव्यू भी बरबाद कर गए। दरअसल आपको बता दे, की कागिसो जब रहाणे को गेंद डाल रहे थे, तब गेंद उनके बल्ले के किनारे जाकर लगी, और उनका ये आसान सा कैच तुरंत ही विकेटकीपर ने पकड़ लिया। और दूसरी तरफ कैच देखकर अंपायर ने भी बिना कोई देरी किए, उन्हे आउट करार दिया।

लेकिन पता नहीं, की इस समय रहाणे के मन में क्या चल रहा था, और वे विराट कोहली के पास जाकर रिव्यू लेने के बारे में चर्चा करने लगे। इसके बाद फिर नतीजा थर्ड अंपायर के पास पहुंचा, और उन्होंने रिप्ले में देखा की बल्ले और गेंद का संपर्क आपस में हुआ है, और रहाणे साफतौर पर आउट थे। और इसके चलते भारतीय टीम का एक रिव्यू बरबाद हुआ, और अब फैंस रहाणे की दो वजहों से ट्रॉलिंग करने लगे है।

बता दे, की इस समय फैंस सोशल मीडिया पर रहाणे के ऊपर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे है। लेकिन अब हमे देखना ये है की अब इस दौरे के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट रहाणे को टीम में बरकरार रखने के लिए और कितने मौके देती है। क्योंकि फिलहाल हनुमा बिहारी जैसे खिलाड़ी जो अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है, बहुत ही बेसब्री से अपनी पारी का इंतजार कर रहे है।

और इस दौरान उन्होंने पिछले एक साल से मात्र एक टेस्ट ही खेलने का मौका मिला है, इस वजह से ऐसा माना जा रहा है, की अर्जिक्य रहाणे बहुत जल्द टीम से बाहर हो सकते है, और उनकी जगह किसी बेहतरीन फॉर्म वाले खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा।