‘इस तरह शर्मिन्दा करना था तो पाकिस्तान नही आते’, रोती शक्ल बनाकर बोले शोएब अख्तर

वर्तमान समय में क्रिकेट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके अंतर्गत न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला किया है। यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब मैच खेलने के लिए टॉस होने महज 5 मिनट शेष रही थी। न्यूजीलैंड सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड के द्वारा पाकिस्तानी दौरा रद्द कर दिया है।

इस खबर के बाद पाकिस्तान के काफी प्रशंसक और पूर्व खिलाड़ी नाराज दिखाई दे रहे हैं। न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी अपना बयान दिया है और वह काफी भावुक नजर आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द किए जाने के बाद शोएब अख्तर ने दिया बयान

न्यूजीलैंड सरकार ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा का कारण बताते हुए पाकिस्तानी दौरा रद्द कर दिया है। इस बात की घोषणा तो सोने के मात्र 5 मिनट पहले की जिसके बाद अचानक से पूरा मैच रद्द हो गया। मैच देखने के लिए काफी देर से ग्राउंड में पहुंच चुके थे लेकिन जब मैच नहीं हुआ तो उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। इस बात को लेकर शोएब अख्तर ने कहा है कि “जब आपने सिक्योरिटी की पहले से ही जांच पूरी तरह से कर ली थी और आपके पाकिस्तान आने से पहले पूरी तरह से सुरक्षा की गारंटी मिल गई थी।

तो उस वक्त आपको फैसला करना चाहिए था। तब आपने फैसला किया कि पाकिस्तान जाना उचित है आप लोग चार-पांच दिन से इस्लामाबाद में घूम रहे हैं और आपको किसी चिड़िया ने पर तक नहीं मारा।”

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर आगे कहा कि “आप को यह भरोसा करना जरूरी है कि पाकिस्तान दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह है। हमारी आई एस आई और जांच एजेंसी मुल्क में शांति बनाए रखने के लिए काम कर रही हैं आप सभी को हमारी सुरक्षा एजेंसी पर भरोसा करना चाहिए और इस तरह हमें शर्मिंदगी महसूस नहीं करवानी चाहिए इस शर्मिंदगी से तो बेहतर है कि आप पाकिस्तान आते ही नहीं।”