एलेक्स हेल्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI भारत में केवल एक खिलाड़ी को जगह दी

इंग्लैंड क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में अपनी प्लेइंग इलेवन सुनी है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स अपनी विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर ज्यादा विश्वास दिखाया है। एलेक्स हेल्स ने अपनी इस टीम में तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह दी है।

एलेक्स हेल्स अभी के समय में इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हैं। और उन्होंने अपनी इस टीम में इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर भरोसा भी बहुत कम जताया है। भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बी एलेक्स हेल्स की टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

वीरेंद्र सहवाग भारत के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें एलेक्स हेल्स ने अपनी टीम में जगह दी है। एलेक्स हेल्स किस टीम ने सबसे चौका देने वाली बात यह है कि उन्होंने अपनी होम टीम इंग्लैंड के भी एक ही खिलाड़ी को टीम में जगह दी है।

एलेक्स हेल्स की टीम की कप्तान की बात करें तो उन्होंने अपनी टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सबसे सफल कप्तानों में से माने जाने वाले रिकी पोंटिंग को जगह दी है। बात करें विकेटकीपर की तो उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा को विकेटकीपर और बैट्समैन के रूप में जगह दी है।

गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने इंग्लैंड और भारत से सिर्फ एक-एक खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह दी है। हाल ही में भारतीय टीम मैं सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक भी बॉलर और बैट्समैन को उन्होंने अपनी टीम में जगह नहीं दी है। यह बात वाकई में हैरान कर देने वाली है।

एलेक्स हेल्स की ऑल टाइम टीम

एलिस्टर कुक, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, कुमार संगकारा, जैक कैलिस, गैरी फील्ड, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्रा