तीन बार जीरो पर आउट हो चुकी है यह टीम जाने पूरे मैच के बारे में

क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना गया है लेकिन बहुत बार देखा गया है कि गेंदबाज भी इस खेल में काफी हावी हो जाते हैं। बहुत बार देखा गया है कि आईपीएल में भी टीम में बहुत ही कम स्कोर पर आउट हो जाती हैं हम आईपीएल में सबसे कम स्कोर रोहित चैलेंजर बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स ने बनाया था।

आईपीएल के सबसे कम स्कोर की बात करें तो वह 49 रन रहा था। जोकि बेंगलुरु की टीम ने केकेआर के खिलाफ बनाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा भी मैच है जिसमें बल्लेबाजी करने वाली टीम सुनने पर आउट हो गई थी। ऐसा एक बार नहीं बल्कि 3 बार हो चुका है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि साल 2016 में इंग्लैंड में हो रहे काउंटी क्रिकेट में क्राइस्टचर्च यूनिवर्सिटी की टीम नेम 221 रन का जीत का लक्ष्य रखा था। लेकिन सामने वाली टीम की किस्मत बहुत खराब थी और वह एक भी रन बनाए बिना आउट हो गई।

इस टीम के 9 खिलाड़ी सभी की सभी 0 पर आउट हो गए थे जब अंतिम खिलाड़ी को मैदान पर खेलने के लिए भेजा गया है तो उसे यही कह कर भेजा गया था कि कम से कम 1 रन तो बनाकर जरूर आना। लेकिन मजेदार बात यह थी कि वह भी बिना रन बनाए आउट हो गया था।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि ऐसा कारनामा पहली बार नहीं बल्कि साल 1964 में भी हुआ था। साल 1964 में भी मार्टिन वर्ल्ड क्लब की टीम बिना खाता खोले ही आउट हो गई थी। इससे पहले यह कारनामा साल 1913 में हुआ था

जिसमें गैलस्टोन बरी की टीम ने 81 रन का पीछा करते हुए कोई भी को नहीं बनाया था और उनका इतना बुरा हश्र हुआ था कि पूरी टीम जीरो पर आउट हो गई थी।