कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर लगाए गंभीर आरोप

कुलदीप यादव भारत के एक शानदार चायनामैन स्पिन गेंदबाज हैं और उन्होंने भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनको भारत के लिए ज्यादा मौका नहीं मिला हैं.

कुलदीप यादव की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 26 विकेट लिए हैं. उन्होंने 65 वनडे मैचों में 107 विकेट लिए हैं तो 22 टी ट्वेंटी मैचों में 41 विकेट लिए हैं.

कुलदीप यादव को भारत के लिए पिछले कुछ समय से काफी कम मौका मिला है, लेकिन उसके अलावा उनको आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी काफी कम मौका मिला है और उसी को लेकर आकाश चोपड़ा को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है.

कुलदीप यादव ने कहा कि,” आपका कोचों के साथ अच्छे से संवाद होना काफी महत्वपूर्ण रहता है, लेकिन अगर आपका संवाद कोचों के साथ नहीं होता तो आपके लिए परेशानी बन सकती है. आपको उस वजह से टीम में आपका क्या रोल हैं ये पता भी नहीं रहता.”

उन्होंने आगें कहां कि,” मुझे लगता है कि मैं खेलने का हकदार हूं, लेकिन मुझे नहीं पता की मुझे मौका क्यों नहीं मिलता. भारत के लिए मुझे बताया जाता है कि आपको मौका क्यों नहीं मिल रहा, लेकिन आईपीएल में आपको इस बारें में बताया नहीं जाता. आईपीएल टीम को मेरे उपर भरोसा नहीं हैं. अब कोलकाता नाइट राइडर्स के पास दूसरे स्पिन विकल्प हैं उस वजह से मुझे मौका नहीं दिया गया, लेकिन क्यों मौका नहीं मिला उसकी वजह बतानी चाहिए थी.”

इस साल जब कोलकाता नाइट राइडर्स चेन्नई की स्पिन पिचों पर खेली तो भी कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला और तब सभी को काफी हैरानी हुई थी. कुलदीप यादव जैसे स्पिनर को मौका मिलना चाहिए था, लेकिन उनको मौका दिया नहीं गया बल्कि वो भारत के एक सफल गेंदबाज हैं.

कुलदीप यादव को अब टी ट्वेंटी विश्वकप में भी भारतीय टीम में मौका नहीं मिला हैं, लेकिन उनको उम्मीद है कि आईपीएल में उनको इस बार मौका मिलेगा.