3 हैट्रिक और 166 विकेट लेने के बावज़ूद नीलामी में नही बिका यह खिलाड़ी, तो कहा- ‘मैं खत्म नही हुआ हूँ अभी…’

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की इस बार आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया गया था। जो की अब पूर्ण रूप से संपन्न हो चुका है। और इस बार मेगा ऑक्शन में काफी कुछ बदलाव देखने मिले। बहुत से ऐसे खिलाड़ी सामने आए जिन्हे किसी टीम द्वारा खरीदा नही गया। इन्ही में से एक खिलाड़ी अमित मिश्रा भी है। आपको बताना चाहेंगे, की पिछले साल अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल के साथ खेलते नजर आए थे। लेकिन इस साल नीलामी में किसी भी टीम ने उनके ऊपर बोली नही लगाई। और अब इसी बात से काफी नाराज़ होकर सोशल मीडिया के जरिए अमित मिश्रा ने अपना दर्द बाहर निकाला।

दोस्तो आपको बता दे, की इस बाहर इस नीलामी में अमित ने अपना बेस प्राइज 1.50 करोड़ रुपए रखा था। लेकीक अफसोस की उनके ऊपर किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालाकि पिछले साल वे दिल्ली की तरफ से खेल रहे थे, तो ऐसी उम्मीद थी, की उन्हे उनकी पुरानी टीम तो आपने साथ लेना जरूर चाहेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

आपको बता दे, की इस ऑक्शन के कुल 204 खिलाड़ी टीमों में शामिल हुए है। वही दूसरी ओर 396 खिलाड़ियों की किस्मत उनके साथ नही थी। जब नीलामी हो गई, उसके बाद दिल्ली कैपिटल के सह मालिक पार्थ जिंदल ने ये ट्वीट किया, की वह हमेशा अमित मिश्रा के साथ रहेंगे। और इस बात के जवाब में इस दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, की टीम को मैने जो सेवाएं दी है, उसके लिए धन्यवाद पार्थ जिंदल। वास्तव में मैं बेहद खुश हूं। लेकिन अभी तक मैं खत्म नहीं हुआ हूं। और अब भी मैं जरूरत पड़ने पर दिल्ली कैपिटल के साथ कभी भी शामिल हो सकता हूं।

दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले अमित मिश्रा अब तक के इकलौते गेंदबाज खिलाड़ी है। अमित मिश्रा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर हैं। ओवरऑल विकेट की बात करें तो मिश्रा का नाम श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा और विंडीज के ड्वेन ब्रावो के बाद आता है। मिश्रा ने आईपीएल के 154 मैचों में 166 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 17 रन खर्च कर 5 विकेट रहा है। आपको बता दे, की अमित मिश्रा ने 4 बार 4 विकेट और 1 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम कर चुके है। वही मलिंगा ने 122 मैचों में 170 तो वही ड्वेन ब्रावो ने 151 मैचों में 167 विकेट अपने नाम किए है।

दोस्तो आपको बताते चले, की अमित मिश्रा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल और डेक्कन चार्जर्स के साथ शामिल रह चुके है। इसके अलावा अमित ने भारत के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में शिरकत की है। और इन मैचों में अमित के नाम टेस्ट में 76 तो वही वनडे में 64 विकेट है। और दूसरी तरफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में इन्होंने 16 विकेट अपने नाम किए है। और अगर उनके पूरे कैरियर के टी20 मैचों की बात करे, तो इन्होंने ओवरऑल 236 टी20 मैचों में शानदार तरीके से 262 विकेट अपने खाते में डाले।