अब कप्तान कोहली और कोच द्रविड़ नहीं करेंगे रहम, ख़त्म होगा इस भारतीय खिलाड़ी का टेस्ट करियर

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की इस समय भारतीय टीम में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जो अपने प्रदर्शन के चलते टीम से अंदर बाहर होते रहते है। उनमें से एक अर्जिक्य रहाणे भी है। जिन्हे खराब फॉर्म के चलते टेस्ट उपकप्तानी से हटाया गया। हालाकि वर्कलोड के चलते इस खिलाड़ी ने किसी बड़ी पारी को अंजाम नहीं दिया।

अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वाले दौरे की बात करे, तो अर्जिक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हे मौका दिया था, लेकिन उस का फायदा उठाने में शायद नाकामयाब साबित हुए।

अगर इनकी पहली पारी की बात करे, तो सेंचुरियन टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्जिक्य रहाणे अर्धशतक लगाने में भी फीके साबित हुए।

दोस्ती जब केएल राहुल आउट हुए तब रहाणे से बड़ी पारी की उम्मीद की गई थी, लेकिन उन्होंने 102 गेंदों में 48 रनो को बनाकर अपना काम सफल कर दिया।

और इस दौरान उन्होंने लूंगी और क्विंटन डिकॉक के हाथो कैच पकड़वा लिया। ऐसा लग रहा है कि अजिंक्य रहाणे को अब अगले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिलेगा और उनका करियर हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा।

रहाणे ने आखिरी बार मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया था। एक साल गुजरने के बावजूद वो 3 अंकों के स्कोर से महरूम हैं। और अब श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी अर्जिक्य रहाणे की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

वही अगर अय्यर की पारी को देखे तो ग्रीन पार्क स्टेडियम में उन्होंने कानपुर के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शानदार शतक लगाया था। और इसी वजह से उन्हे दुबारा मौका दिया गया।