कप्तान बनते ही केएल राहुल ने दिखाए रंग, अपने फ़ेवरेट खिलाड़ी को ही निकाल फेंका टीम से !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की भारत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है। जहां दोनो के बीच टेस्ट सीरीज के दो मैच संपन्न हो चुके है। और तीसरा मैच केपटाउन मैदान में 11 जनवरी से शुरू होने वाला है। इसके बाद दोनो टीमों को 3 मैचों की वनडे सीरीज को भी अंजाम देना है। जहां वनडे का पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाना है। वनडे सीरीज के लिए कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई में भारतीय टीम का एलान कर दिया था।

और जैसा की सभी जानते है, की इस सीरीज में रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते शिरकत नही कर पाएंगे, जिसके चलते उनकी जगह कप्तानी केएल राहुल के ऊपर डाली गई थी। और वही उपकप्तान के रूप में बुमराह देखने को मिलने वाले है। और इस सीरीज में हमे बहुत से युवा चेहरे दिखने को मिल सकते है। और इतना ही नहीं बल्कि एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिन्होंने अभी हाल ही एम काफी धमाकेदार प्रदर्शन करके सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था लेकिन इसके बावजूद उन्हे टीम में जगह नहीं मिल पाई।

आपको बता दे, की ये खिलाड़ी वनडे सीरीज के कप्तान केएल राहुल के काफी खास है। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस खिलाड़ी को टीम में जगह देना सही नही समझा। और ये खिलाड़ी कोई और नही, बल्कि अर्शदीप सिंह है। आपको बता दे, की अर्शदीप ने पंजाब किंग्स के लिए काफी सालो तक खेल दिखाया है। लेकिन इसके बाद भी केएल राहुल ने उन्हे टीम में शामिल करने में कोई दीलचस्पी नही दिखाई।

बता दे, की अर्शदीप ने आईपीएल के सभी सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, इसके बावजूद उन्हे वनडे सीरीज में शामिल नही किया। आपको बता दे, की अर्शदीप ने आईपीएल के जरिए काफी खतरनाक प्रदर्शन किया है। और अपनी तेज़ गेंदबाजी से सभी के दिल जीते है। बताते चले, की पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 12 मैचों में लगभग 18 विकेट अपने खाते में डाले।

और उनकी इसी खासियत को देखते हुए, पंजाब किंग्स ने उन्हे एक बार फिर से रिटेन करने का मन बनाया। केएल राहुल की कप्तानी के चलते इन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। और इसी वजह से ये खिलाड़ी केएल राहुल के सबसे खास भी बने। बता दे, की मैदान में मैच के दौरान जब भी राहुल को विकेट की मांग होती थी, वह गेंदबाजी अर्शदीप को देते थे। और इस दौरान अर्शदीप ने भी कभी अपने कप्तान को निराश नहीं किया। और अपनी धाकड़ गेंदबाजी से सभी का दिल जीतते आए है।

वही अगर हम सीमित ओवर क्रिकेट की बात करे, तो अर्शदीप भारतीय टीम में खेलकर अपने हुनर का अच्छा खासा फायदा उठा सकते है। और उनके होने से भारतीय टीम को भी काफी मजबूती प्रदान हो सकती है। लेकिन दोस्तो इस बीच अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अर्शदीप को वनडे सीरीज में मौका न देना थोड़ा चौकाने वाला फैसला है। आपको बता दे, की अर्शदीप भारत के भविष्य के लिए बिल्कुल परफेक्ट गेंदबाज है, और आगे जाकर ये अपनी कमाल की गेंदबाजी से भारतीय टीम को अलग ही मुकाम पर पहुंचाने की काबिलियत रखते है