सुनील गावस्कर को ओटोग्राफ लेने वाली लड़की से हो गया था प्यार, पहुंच गए थे उसके शहर

भारतीय टीम के जाने-माने बल्लेबाज सुनील गावस्कर पूरी दुनिया में अपने अच्छी क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं। साथ ही वह एक अच्छे इंसान भी हैं। सुनील गावस्कर का गाना साल 1949 में मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बहुत सारे रिकॉर्ड में नाम किए हैं।

बात करें उनके क्रिकेट करियर की तो वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट जगत में 10000 रन पूरे किए हैं। इसके अलावा भी उनके नाम बहुत सारे रिकॉर्ड दर्ज है। सबसे पहले 33 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है। आज हम उनसे जुड़ा एक रोचक किस्सा आपके सामने लेकर आए हैं।

आपको बताना चाहेंगे कि सुनील गावस्कर में एक साधारण महिला से शादी की है। बाकी क्रिकेटर की तरह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से नहीं। उन्होंने अपनी एक फीमेल फैन से शादी कर ली थी। उनकी पत्नी का नाम मार्सलिन मल्होत्रा है।

उनकी पत्नी कानपुर की रहने वाली हैं। आज इन्हीं से जुड़ा एक रोचक किस्सा हम आपके सामने रखने जा रहे हैं। दरअसल बात उन दिनों की है जब मार्सलिन दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज में पढ़ा करती थी।

पढ़ाई के दौरान उन्हें स्टेडियम में मैच देखने का एक बार मौका मिला था। मैच के दौरान जब उनकी नजर जैसे ही सुनील गावस्कर पर पड़ी उन्होंने तुरंत बिना देरी किए ऑटोग्राफ मांग लिया।

जिसके बाद सुनील गावस्कर ने उन्हें ऑटोग्राफ दिया लेकिन ओटोग्राफ के साथ-साथ उनके प्यार में भी पड़ गए थे। वह काफी देर तक मार्सलिन को निहारते रहे। मार्शलिंन के जाने के बाद उनकी बेचैनी बढ़ गई।

उन्होंने उनके बारे में रिसर्च की जिसके बाद उन्हें पता चला कि वह कानपुर की रहने वाली हैं। सुनील गावस्कर बिना देरी किए कानपुर पहुंच गए। वह वहां अपने दोस्त के घर रहने लग गए थे वहीं रहते हुए उन्होंने मार्सलिन के घर का पता लगाया।

वह अक्सर उनके घर के चक्कर काटा करते थे। अंत में दोनों के घरवालों की रजामंदी से इन दोनों की शादी हो गई थी।