वर्ल्डकप में भारत से 12 बार हारा पाकिस्तान लेकिन नही टूट रहा घमंड, अब बाबर आज़म ने दी भारत को चेतावनी !

दोस्तो क्रिकेट के फैंस के लिए यह जानकारी बेहद ही खुश कर देने वाली है। की 3 दिन बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है। जिसे देखने के लिए दर्शक बहुत उत्सुक रहते है। और अगर खेल पाकिस्तान और हमारी भारतीय टीम के बीच हो फिर तो क्रिकेट सभी देखना पसंद करते है।

ऐसे में पाकिस्तान टीम के बारे में कुछ ऐसी बाते सामने निकलकर आई है। जिसे सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जायेगे। दरअसल आपको बता दे, की पाकिस्तान टीम के कप्तान ने न्यूज से बात करते समय हमे बताया की इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में हमारी जीत तय है।

आपको बताते चले की 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले ओपनिंग मैच के पहले ही पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने ये दावा कर दिया है। बीते कुछ सालों में अगर हम पाकिस्तान और भारत के बीच हुए मैचों में नजर डाले तो 7 वनडे और 5 टी20 वर्ल्ड कप हो चुके है। जिसमे पाकिस्तान हमारी भारतीय टीम को एक भी मैच में हरा नहीं पाई। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान का पहले से ही अपनी जीत का दावा करना थोड़ा ओवर कॉन्फिडेंस वाला है। बाबर आजम ने बताया की हम पिछले मैचों के बारे में नही सोच रहे।

हम भविष्य के बारे में सोच रहे है। और अब हम जीत के लिए पूरी तरह तैयार है। आपको बता दे, की प्रेस कांफ्रेंस में बाबर आजम ने बताया। की हम पिछले तीन चार सालों से यूएई में क्रॉकेट खेल रहे है। और हमे यहां की कंडीशंस के बारे में सब पता है।

हम जानते है, की यहां मैच केसे खेला जाता है। और बल्लेबाजों को पिच के मुताबिक अपने खेल में क्या बदलाव लाने है। मेरा मानना है की उस दिन जो भी टीम बेहतर मैच खेलेगी वो जीत जाएगी। और अगर आप मुझसे पूछे तो यह मुकाबला हम जीतेंगे। उन्होंने आगे बताया, की इस बार हमारा आत्मविश्वास और मनोबल बहुत ऊंचा है।

हम अपने अतीत के बारे में नही भविष्य के बारे में सोच रहे है। हमे पता है, की यह हाई वोल्टेज मुकाबला है, मुझे पूरा विश्वास है। की हमारी तैयारी बहुत अच्छी है। और हम उस दिन भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

हमारा इरादा इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट को हासिल करना होगा। आपको बता दे, की अगर हम बीते मैचों को देखे तो हमारी भारत टीम, पाकिस्तान टीम के मुकाबले हर तरह से बेहतर है। किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान हमारी भारत की टीम को हरा नहीं पाई।

2007, 2012, 2014, 2016 को हुए सारे मैचों में पाकिस्तान, इंडिया टीम को हराने में असफल रही। तो वही हमारी भारत टीम हर मुकाबले में पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देते हुए। हर बार जीत को अपने नाम किया।

अगर हम दोनो टीमों के पिछले रिकॉर्ड की बाते करे, तो दोनो टीमों के बीच टोटल 8 मुकाबले हुए है। जिसमे भारत 7 बार जीतने में सफल रही। तो वही पाकिस्तान ने 2012 में जीत को अपने नाम किया। मतलब 9 सालों से पाकिस्तान की टीम भारत की टीम से जीत हासिल नहीं कर पाई।

आपको बता दे, की पाकिस्तान 18 अक्टूबर को दुबई में होने वाले पहले मैच के अभ्यास के लिए टीम वेस्ट इंडीज से और फिर 20 अक्टूबर को आबू दाबी के मैदान में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। अब हमे देखना ये है। की पाकिस्तान टीम कप्तान के द्वारा किए गए दावे को पाकिस्तान टीम पूरा करती है या नहीं।