बेटे की कप्तानी में भारत से पहली बार जीतने के बाद, बाबर आज़म के पिता के छलके आंसू, वीडियो वायरल

दोस्तो 1992 से लेकर 2019 तक विश्व कप का रिकॉर्ड भारत के नाम था। और रविवार को खेले जाने वाले महा मुकाबले में भी पूरे भारत को विश्वास था। की ये रिकॉर्ड भारतीय टीम कायम रखेगी। लेकिन बता दे, की पाकिस्तानी टीम ने इस सालो पुराने रिकॉर्ड को बाबर आजम की कप्तानी के तहत तोड़ दिया। और इतने सालो बाद विश्व कप के इस महा मुकाबले में भारत का सामने जीत हासिल की।

दोस्तो जहां एक तरफ़ अपनी हार से दुखी भारतीय टीम और उसके फैंस बहुत उदास है। तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के पिता के आंखो से पहली बार विश्व कप जीतने की खुशी में आंसू छलके। बता दे, की भारत में किसी ने भी ये सपने में भी नही सोचा था। की इस सालो पुराने रिकॉर्ड को पाकिस्तान तोड़ पाएगी। लेकिन पाकिस्तान ने इस बार कर दिखाया। और पाकिस्तानी टीम के फैंस को बहुत बड़ी खुशी दी।

बताते चले, की पाकिस्तान ने भारत को रविवार में हुए मैच में 10 विकेट से हराया। पाकिस्तान ने अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए। भारत को हरा दिया। बता दे, की पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इंडिया ने मैदान में उतर के पहले 151 रन बनाए। तो वहीं पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को बहुत आसानी से पूरा करते हुए। 17.5 ओवर में ही टीम को जीत हासिल कराई। बता दे, की इससे पहले भी भारत और पाकिस्तान कई बार विश्व कप के दौरान आमने सामने मैदान में भिड़ चुके है।

लेकिन आज तक पाकिस्तान कभी भारत को हरा नहीं पाई। लेकिन बाबर आजम की कप्तानी में इस बार पाकिस्तान को बहुत बड़ी जीत मिली है। विश्व कप के इतिहास में वो चाहे वनडे विश्व कप हो या टी20 विश्व कप जहां पाकिस्तान के दिग्गज से दिग्गज कप्तान भी भारतीय टीम को मात नहीं दे सके वो काम बाबर आजम ने भारत के खिलाफ पहली बार कप्तानी करते हुए ही कर दिया। खुद बाबर ने इस मैच में 68 रन की शानदार पारी खेली।

बता दे, की बाबर आजम भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम में पहली बार कप्तान के रूप में मैदान में उतरे। और पहली ही बार में उन्हे जीत मिली। इस बात से पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम के पिता के आंखो से आंसू आ गए। जिस तरह से पिछले मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भी सभी के ये सोच लिया था। की पाकिस्तान का हारना तय है। लेकिन बाबर आजम ने अपनी कप्तानी के चलते पहली पाकिस्तान को गर्व महसूस कराया। और इसी बात से बाबर आजम के पिता को बेहद खुशी हुई।

और वो बहुत भावुक नजर आए। बता दे, की बाबर आजम के पिता भी स्टेडियम में बैठ कर ही मैच देख रहे थे। पाकिस्तान के जीत के तुरंत बाद ही बाबर आजम के पिता की आंखों से आंसू देखने को मिले। उन्हे पाकिस्तान के फैंस ने बढ़ाई दी। तो बाबर के पिता ने अपने आंसू पोंछे। ये नजारा वास्तव पाकिस्तान टीम के कप्तान के लिए बेहद खुशी वाला था। जीत के बाद पाक पत्रकार ने एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है। जिस वीडियो में बाबर के पिता जीत के बाद रोते दिखे। तो वहीं लोग उन्हें बधाई देने के साथ ही उनके आंसू को पौछ रहे हैं।