अफगानिस्तान की बंपर जीत से भारत का खेल ख़त्म समझो, बिगड़ गया गणित मुश्किल हुई सेमीफाइनल की राह !

क्रिकेट के इस महा मुकाबले में दर्शको को बहुत आनंद आ रहा है। क्रिकेट के बारे रोज रोज नई नई खबरे पढ़कर दर्शक बहुत रोमांचित हो रहे है। ऐसे में हाल ही में एक खबर के अनुसार सामने आ रहा है। की अफगानिस्तान की तबाही भरी जीत की वजह से भारतीय टीम का सेमीफाइनल तक पहुंचने में बहुत सी मुसीबत सामने आ सकती है।

आइए जानते है, खबर के बारे में, दरअसल टी20 वर्ल्ड कुल में सोमवार को हुए अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले में अफगानिस्तान में स्कॉटलैंड को बहुत बुरी तरह से मात दी। बता दे, की अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनो से पीछे छोड़ा। और इस जीत के बाद अफगानिस्तान टीम अपने ग्रुप 2 के टॉप में जगह बना ली है। तो वहीं पाकिस्तान की टीम भारत को हराने के बाद पहले से दूसरे स्थान में पहुंच गई। अब अफगानिस्तान टीम के टॉप पर पहुंचने से भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की दूरी और बढ़ गई है।

भारत जिस ग्रुप 2 के है। उसमे पहले से ही अफगानिस्तान, पाकिस्तान, नामीबिया, न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड ने अपना कब्जा जमा लिया हैं। बता दे, भारतीय टीम को ग्रुप 2 के हिसाब से बड़ा दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अब भारतीय टीम के सामने मुश्किलें आती हुई नजर आ रही है। जिसमे अगर हम नामीबिया, अफगानिस्तान, और स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत की जीत तय माने, तो बता दे, की अफगानिस्तान ने जिस तरह से स्कॉटलैंड को पछाड़ा है। उसके चलते भारत को अफगानिस्तान से जीतना काफी मुश्किल साबित हो सकता है।

बता दे, की अगला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है। जिसमे अगर पाकिस्तान जीती। तो उसके लिए सेमीफाइनल की रह काफी आसान हो जाएगी। और सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएगी। तो वहीं दूसरी ओर भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से 31 अक्टूबर को होगा। बता दे, की भारतीय टीम का रिकॉर्ड कीवी टीम के मुकाबले बहुत ज्यादा खराब है। टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दोनो टीमें 2 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है। जिसमे हर बार न्यूजीलैंड ने ही जीत हासिल की।

ऐसे में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने में थोड़ी मुश्किल तो जरूर होगी। ये एक नया इतिहास होगा। अगर ऐसा नहीं हो पाया। तो निश्चित ही भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाने सपना टूट जाएगा। और इसी के साथ भारतीय टीम का खेल भी खत्म हो जाएगा।

अब हमे आगे आने वाले मैचों में देखना है, की भारत किस तरह का प्रदर्शन करती है। और भारतीय टीम के फैंस जो भारत के जीतने की दुआ कर रहे है। उनके लिए भारतीय टीम क्या करती है? और आगे होने वाले मैचों में कोन सी टीम बाजी मारती है। और कौन सी टीम को वापिस घर जाना पड़ सकता है।