खराब प्रदर्शन के चलते जिसको निकाला था टीम से वो आज है विराट कोहली का भी बॉस

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों काफी खुश नजर आ रहे हैं और कुछ और भी क्यों ना क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड को उन्हीं के घर में टेस्ट मैच में हरा दिया है। उन्होंने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड के ऊपर जीरो एक से बढ़त बना लिया। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए लॉर्ड्स के मैदान में ऐतिहासिक जीत हासिल की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे मुकाम हासिल की हैं। लेकिन अचंभे की बात यह है कि भारत में होने वाले आईपीएल में उन्हें लगातार 10 सालों से असफलता ही मिली है।

आईपीएल में वह अपनी टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को आईपीएल का खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं हम। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जिस खिलाड़ी को घटिया प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर कर दिया था आज उसी को टीम में विराट कोहली का बॉस बनाकर लाया गया है। आज 21 अगस्त को उस खिलाड़ी का जन्मदिन है।

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच की। आईपीएल में 1 साल 2010-11 में बेंगलुरु की टीम से जुड़े थे। लेकिन उसमें उन्हें टीम से निकाल दिया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि साल 2010 की एसएस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की हार का कारण उन पर थोपा गया था और उन्हें उस समय टीम से भी निकाल दिया गया था। खास बात तो यह थी कि अगले सीजन के लिए उनका नाम भी रिन्यू नहीं किया गया था। लेकिन इतने सालों बाद साइमन कैटिच को आईपीएल में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साइमन कैटिच को साल 2019 में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। और इस पद पर वह आज भी कायम है।