जॉनी बेयरस्टो ने चुनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग XI, धोनी-विराट को नही दी जगह !

दोस्तों हमारी क्रिकेट दुनिया में ऐसे कितने खिलाड़ी है, जिन्होने अपने दमदार प्रदर्शन से लाखो करोड़ो लोगो को अपना दीवाना बना रखा है। हालाकि इनमे से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, जो अब क्रिकेट से सन्यास ले चुके है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, को अभी भी क्रिकेट में अपना दबदबा बनाने में कामयाब हो रहे है।

और दोस्तो इन्ही खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली भी है, जो इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है। पिछले काफी समय से विराट ने क्रिकेट में अपनी धाक जमाई हुई है। दोस्तो क्रिकेट की दुनिया में इन सभी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह देना मतलब जीत की दावेदारी को मजबूत करने जैसा है।

लेकिन अगर आपको बताया जाए, की किसी भी एक प्लेइंग इलेवन में ऐसे धाकड़ खिलाड़ी या विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई तो शायद आपको सुनकर विश्वाश नही होगा। लेकिन दोस्तो ये बात इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने सच करके दिखाई है। दरअसल दोस्तो जॉनी बेयरस्टो ने अपनी एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन का निर्माण किया है।

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी, उन्होंने अपनी इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन में न ही विराट और न ही धोनी जैसे तूफानी बल्लेबाजों को शामिल किया है। इंडिया. कॉम की एक खबर के अनुसार सुनने में आया है, की इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

जहां उन्होंने इस टीम में बतौर ओपनर इंग्लैंड के ही एलियेस्टर कुक और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को जगह दी है। वही तीसरे नंबर के लिए इन्होंने वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को शामिल किया है। और नंबर 4 के लिए भारतीय टीम के खतरनाक खिलाड़ी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को शामिल किया है, आपको बता दे, की जॉनी ने अपनी इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन में मात्र सचिन तेंदुलकर के रूप में इकलौते भारतीय बल्लेबाज को शामिल किया है।

इसके अलावा आपको जॉनी की इस प्लेइंग इलेवन में दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स देखने को मिल जायेगे। और दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के ही एक और खिलाड़ी जैक्स कैलिस भी आपको नजर आयेगे। और इसके अलावा आपको इंग्लैंड के जो रूट दिखाई देगे। वही दोस्तो अगर हम जॉनी की गेंदबाजों की बात करे, तो इन्होने गेंदबाजी के लिए अपनी टीम में 3 दिग्गज गेंदबाजों को शामिल किया है।

जिसमे से जेम्स एंडरसन, ऑस्ट्रेलिया के डेल स्टेन और मिशेल जॉनसन को टीम में शामिल किया है। दोस्तो जॉनी की इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को शामिल किया है, लेकिन सबसे चौकाने वाली बात ये है, की उन्होंने क्रिकेट जगत के फिलहाल के सबसे मजबूत बल्लेबाज विराट कोहली को टीम में जगह देने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

और इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे सफल कप्तानों में से एक एमएस धोनी को भी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी। वही दूसरी तरफ जॉनी ने बहुत से खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग और स्टीव स्मिथ जैसे खतरनाक खिलाड़ियों को जगह देना सही नही समझा। खैर दोस्तो ये प्लेइंग इलेवन जॉनी ने क्या सोच कर बनाई ये तो उन्हे ही पता होगा, आइए जानते है, उनकी पूरी प्लेइंग इलेवन के बारे में।

जॉनी बेयरस्टो की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवनएलियेस्टर कुक (कप्तान), हाशिम अमला, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), जैक कैलिस, जो रूट, शेन वार्न, मिचेल जानसन, जेम्स एंडरसन, डेल स्टेन। तो दोस्तो ये रही जॉनी बेयरस्टो द्वारा चुनी गई उनकी खुद की बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम।