विराट कोहली को कप्तानी से हटाने को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान !

विराट कोहली भारत के एक महान बल्लेबाज हैं और एक कमाल के कप्तान भी हैं. टेस्ट क्रिकेट में दुनिया उनकी कप्तानी का लोहा मानती हैं और विराट कोहली की कप्तानी में भारत टेस्ट में कमाल कर रहा है.

विराट कोहली का बतौर कप्तान वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट में काफी सीरीज जीती हैं.

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सिर्फ एक सवाल उठता है जैसे कि उनका प्रदर्शन बतौर कप्तान नॉक आउट मैचों में काफी खराब हैं और भारत को काफी बार आज कल चोकर तक कहां जाने लगा है.

काफी बार रोहित शर्मा को भारतीय वनडे और टी ट्वेंटी टीम का कप्तान बनाने की मांग की जाती आयी हैं और आज सुबह एक खबर ऐसी आयी जिससे काफी चर्चा हुई.

आज एक खबर के अनुसार, विराट कोहली टी ट्वेंटी विश्वकप के बाद भारतीय वनडे और टी ट्वेंटी टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और भारत सभी फॉर्मेट में अलग अलग कप्तान बनाएगा. इस खबर के बात हर तरफ इस खबर की चर्चा होने लगी.

इसी बीच अब बीसीसीआई ने इस खबर को झूठ बताया हैं. बीसीसीआई ने कहां कि,” हमने विराट कोहली के साथ ऐसी कोई भी बात नहीं की है और ना ही उनको हटाने का कोई विचार हैं. ये सभी खबरें पूरी तरह से झूठी है और बकवास हैं.”

विराट कोहली की कप्तानी में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आज तक कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीते हैं तो भारतीय टीम को भी 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 के वनडे विश्वकप में फाइनल और सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

विराट कोहली ऐसे स्टेज पर खराब कप्तानी करते हैं ऐसा कहा जाता है जिस वजह से लोग रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की मांग करते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल खिताब जीता हैं जिस वजह से उनको कप्तान बनाना चाहिए ऐसा लोग बोलते हैं.